दूसरे दिन की पहली ही बॉल पर ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू गंवाया, शुभमन और पुजारा क्रीज पर मौजूद

दूसरे दिन की पहली ही बॉल पर ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू गंवाया, शुभमन और पुजारा क्रीज पर मौजूद
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2WPcC0F

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की शुरुआत हो चुकी है। फिलहाल शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं। दूसरी दिन की पहली ही गेंद पर पुजारा के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिव्यू लिया। हालांकि, बैट और बॉल के बीच कोई संपर्क नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया ने यह रिव्यू गंवा दिया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

मयंक खाता नहीं खोल सके

पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर मयंक अग्रवाल पारी के पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। वे खाता भी नहीं खोल सके। मिचेल स्टार्क ने उन्हें LBW किया। पहला दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट गंवाकर 36 रन बनाए थे। इस लिहाज से टीम इंडिया पहले दिन ऑस्ट्रेलिया से 159 रन पीछे थी।

बुमराह ने 4 और अश्विन ने 3 विकेट लिए

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 195 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 48 और ट्रेविस हेड ने 38 रन की पारी खेली। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 4 और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। डेब्यू मैच में मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिले।

यह क्रिकेट इतिहास में 5वीं बार है, जब ऑस्ट्रेलिया टीम बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन ऑलआउट हुई है। इससे पहले टीम 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन 98 रन ही बना सकी थी।

बॉक्सिंग-डे टेस्ट: क्या मुक्केबाजी से है कोई कनेक्शन, कैसा रहा है भारतीय टीम का प्रदर्शन?

मैच में शुरुआत से पकड़ नहीं बना सकी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ही खराब रही थी। टीम ने 38 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इस दौरान जो बर्न्स और स्टीव स्मिथ खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 86 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद टीम पूरी तरह लड़खड़ाई और आखिरी 71 रन बनाने में 7 विकेट गंवा दिए।

बुमराह ने 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। पहला विकेट भी बुमराह ने ही लिया था। ओपनर जो बर्न्स बिना खाता खोले विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने टीम को चौथा झटका देते हुए ट्रेविस हेड को 38 रन पर आउट किया। अजिंक्य रहाणे ने उनका कैच लिया। बुमराह ने तीसरे विकेट के तौर पर मिचेल स्टार्क (7) को सिराज के हाथों कैच आउट कराया।

डेब्यू टेस्ट में सिराज को दो विकेट

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट में दो विकेट लिए। उन्होंने मार्नस लाबुशेन (48) और कैमरून ग्रीन (12) को पवेलियन भेजा। लाबुशेन का कैच शुभमन गिल ने लिया। संयोग की बात है कि गिल का भी यह डेब्यू मैच में पहला कैच रहा। ग्रीन को सिराज ने LBW किया।

स्मिथ पहली बार भारत के खिलाफ खाता नहीं खोल सके

स्टीव स्मिथ पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए। अब तक उन्होंने इंडिया के खिलाफ 12 टेस्ट में 1431 रन बनाए। इसमें 7 शतक शामिल हैं। दो बार एक रन पर आउट हुए हैं। भारत के खिलाफ उनका बेस्ट स्कोर 192 रन है, जो उन्होंने 2014 में मेलबर्न में ही बनाया था।

कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे कप्तानी संभाल रहे

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन एक दिन पहले ही घोषित कर दी गई। टीम में 4 बदलाव किए गए। शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का यह डेब्यू टेस्ट है। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका मिला। पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे ओपनर पृथ्वी शॉ को बाहर कर दिया गया।

मैच में डीन जोन्स को श्रद्धांजलि

पहले दिन टी-टाइम के बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डीन जोन्स को श्रद्धांजलि दी गई। लीजेंड का बैट, कैप और चश्मा स्टंप्स के पास रखा। इस दौरान जोन्स की पत्नी जाने, बेटी अगस्ता और फोबी के साथ लीजेंड पूर्व क्रिकेटर एलन बॉर्डर भी मौजूद रहे। इसके साथ ही कुछ फैंस भी डीन जोन्स को श्रद्धांजलि देने के लिए बैनर लेकर पहुंचे। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इस मैच के लिए 30 हजार फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना