दूसरे टेस्ट से पहले जडेजा को फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा; राहुल, पंत और कुलदीप ने नेट्स की बल्लेबाजी

दूसरे टेस्ट से पहले जडेजा को फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा; राहुल, पंत और कुलदीप ने नेट्स की बल्लेबाजी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3ho9XVh

मेलबर्न टेस्ट से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने गुरुवार को नेट पर अभ्यास किया। वहीं सिर में चोट की वजह से टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट में नहीं खेल सके रविंद्र जडेजा को दूसरे फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा।
दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरु होना है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर इंडिया लौट आए हैं। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त ले ली है।
जडेजा नेट्स पर पहले पहुंचे
जडेजा गुरुवार को ट्रेनिंग सेशन में नेट्स पर सबसे पहले पहुंचकर फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लिया। वे विकेट के बीच दाैड़े। जडेजा को पहले टी-20 मैच के दौरान सिर में चोट लग गई थी। जिसके बाद उनकी जगह पर कन्कशन के तहत यजुवेंद्र चहल को शामिल किया गया था। वे तीन टी-20 सीरीज के बाकी के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे।

साथ ही उन्हें पहले टेस्ट में भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। अब वह पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट में उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। जडेजा ने अब तक खेले 49 टेस्ट में 1869 रन और 213 विकेट ले चुके हैं।
टी नटराजन ने बॉलिंग से पुजारा और रहाणे को किया परेशान
टीम में शामिल टी नटराजन ने अपने बॉलिंग से सबको प्रभावित किया। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बॉलिंग से परेशान किया। रहाणे और पुजारा के अलावा केएल राहुल और ऋषभ पंत भी नेट्स पर अभ्यास किया। उस दौरान हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और बैटिंग कोच विक्रम राठौर कुछ नोट करते दिखे। बाद में उन्हें आपस में नोट्स को अदला- बदली करते भी देखा गया। साथ ही कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी करने वाले रहाणे के साथ भी काफी देर कर चर्चा की। वहीं ट्रेनिंग के बाद हेड कोच शास्त्री ने राहुल और पृथ्वी शॉ से भी चर्चा की।
मार्नस लबुशाने और स्मिथ ने ट्रेनिंग में हिस्सा लिया
दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी ट्रेनिंग में हिस्सा लिया। टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर की देख- रेख में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने ने नेट्स पर हिस्सा लिया। उन्हें श्रीलंका के ऑफ स्पिनर सूरज रणदीव ने गेंदबाजी की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दूसरे टेस्ट मैच से पहले रविंद्र जडेजा ने फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लिया। वे अब तक खेले 49 टेस्ट में 1869 रन और 213 विकेट ले चुके हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना