गंभीर बोले- 5 गेंदबाजों के साथ उतरे भारत, चार नंबर पर बैटिंग करें रहाणे

गंभीर बोले- 5 गेंदबाजों के साथ उतरे भारत, चार नंबर पर बैटिंग करें रहाणे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3axnubG

टीम इंडिया के ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे को चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए। साथ ही इस मैच में टीम को पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए।
कोहली की गैर मौजूदगी में वाइस कैप्टन अजिंक्य रहाणे बॉक्सिंग डे टेस्ट सहित बिस्ब्रेन और सिडनी में होने वाले टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे।
गंभीर ने ईएसपीएन क्रिक इंफो से कहा," मैं सबसे पहले रहाणे को नंबर चार पर बैटिंग करते हुए देखना चाहता हूं। अगर वे गिल, राहुल और विहारी को आगे भेजते हैं, तो इससे निगेटिव मैसेज जाएगा। रहाणे को 5 गेंदबाजों के साथ मैच में उतरना चाहिए। वहीं रविंद्र जडेजा जिस तरह फॉर्म में है, वह नंबर चार पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। साथ ही आपके पास अश्विन के साथ ही तीन स्विमर होंगे। जो किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम हैं। उनके पास स्मिथ, लाबुशाने के साथ हेड और पाइन हैं। इसलिए भारत को पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। जिसमें दो स्पिनर को भी शामिल किया जाना चाहिए।'
जडेजा और उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में मिले जगह
गंभीर ने आगे कहा- रविंद्र जडेजा पांचवे बॉलर के रूप में एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। वहीं हमेशा 400 रन नहीं बन सकता। इसलिए ईशांत शर्मा की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए।
बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम में हो सकते हैं चार बदलाव
विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में बॉॅक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव हो सकते हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा। पहले टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हनुमा विहारी की जगह पर रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को नंबर चार पर बल्लेबाजी करना चाहिए। (फाइल फोटो)
India vs Australia Boxing Day Test; Gautam Gambhir on Ajinkya Rahane Batting Position Numbers

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना