डेब्यू टेस्ट में मोहम्मद सिराज को पहला विकेट, कैच भी पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने पकड़ा

डेब्यू टेस्ट में मोहम्मद सिराज को पहला विकेट, कैच भी पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने पकड़ा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3pjGbDK

बाॅक्सिंग डे टेस्ट में टीम की इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल ने डेब्यू किया। डेब्यू मैच में दोनों के साथ एक सुखद संयोग जुड़ गया। सिराज ने पहली पारी में 15 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने अपना पहला विकेट मार्नस लाबुशेन के रूप में लिया। लाबुशेन की पारी टीम इंडिया के लिए खतरा बन रही थी। उन्होंने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। उनका कैच सिराज की गेंद पर गिल ने पकड़ा। गिल का यह टेस्ट करियर का पहला कैच था। सिराज का यह टेस्ट डेब्यू विकेट रहा।

‘जिंक्स’ के जाल में ऐसे फंसे लाबुशेन
मॉर्नस लाबुशेन बेहतरीन फ्लिक खेलने के लिए जाने जाते हैं। साथी खिलाड़ियों के बीच जिंक्स के नाम से लोकप्रिय अजिंक्य रहाणे ने उनकी ताकत को कमजोरी बना दिया। शुभमन गिल को बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर खड़ा किया। सिराज ने मिडिल और लेग स्टंप्स की लाइन रखी। लाबुशेन लालच में आ गए। एक तेज गेंद को फ्लिक किया और वो सीधे गिल के हाथों में समा गई। पैवेलियन लौटते वक्त लाबुशेन का रिएक्शन बता रहा था कि वे गिल को पोजिशन के हिसाब से अपना स्ट्रोक मैनेज नहीं कर पाए। इसलिए बाद में वे निराश भी नजर आए।

सिराज IPL में ले चुके हैं 39 विकेट

मोहम्मद IPL के खेले 35 मैच में 39 विकेट ले चुके हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ एक वनडे मैच खेला है। जबकि अब तक 3 टी-20 मैच में 3 विकेट ले चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 195

मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट में पहला दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट गंवाकर 36 रन बना लिए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 195 रन ही बना सकी। फिलहाल, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा नाबाद हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल ने टेस्ट में डेब्यू किया। सिराज ने डेब्यू टेस्ट में पहला विकेट मार्नस लाबुशेन का लिया। लाबुशेन का कैच गिल ने पकड़ा। यह गिल के लिए भी डेब्यू टेस्ट में पहला कैच रहा।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना