रिकी पोंटिंग बोले- रहाणे और  गिल ने एक पारी में जितने पुल शॉट खेले, ऑस्ट्रेलियाई चार इनिंग्स में भी नहीं खेल पाए

रिकी पोंटिंग बोले- रहाणे और  गिल ने एक पारी में जितने पुल शॉट खेले, ऑस्ट्रेलियाई चार इनिंग्स में भी नहीं खेल पाए
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3n2qFdZ

रिकी पोंटिंग ने अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल की बैटिंग को सराहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गिल और रहाणे से सीख लेने की नसीहत भी दी है। पोंटिंग ने कहा- दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जितने शॉट्स रहाणे और गिल ने जितने पुल शॉट खेले, उतना तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट की चार पारियों में भी नहीं लगाए। उनका मानना है कि इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी बेहतर नहीं रही।

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, " मैं जानता हूं कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया को कम टारगेट का पीछा करना था। ऐसे में गिल और रहाणे ने खुलकर शॉट्स खेले । लेकिन मेरा मानना है कि जितने शॉट्स इन दोनों ने लगाए, उतने शॉट्स तो हमारे बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट की चार पारियों में भी नहीं लगा पाए । भारतीय बल्लेबाजों ने हमारे गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी की। जबकि हमारे बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके। हम कह सकते हैं कि भारतीय गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की। "

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 195 रन बनाए

टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन ही बनाई। जबकि पहली पारी में भारतीय टीम ने 326 रन स्कोर किए। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे रहाणे ने 112 रन बनाए। वहीं डेब्यू मैच खेल रहे गिल ने 45 रन बनाकर आउट हुए थे।

जबकि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 200 रन पर ही सिमट गई। ऐसे में भारत को 70 रन के टारगेट का ही पीछा करना था। टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। रहाणे ने नाबाद 27 रन और गिल ने नाबाद 35 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे टेस्ट में काई भी बल्लेबाज 50 रन नहीं बना सके

ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज दोनों पारियों में 50 रन तक नहीं बना सके। मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 48 रन बनाए थे। जबकि दूसरी पारी में सबसे ज्यादा कैमरून ग्रीन ने 45 रन बनाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रिकी पोंटिंग ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और डेब्यू मैच खेल रहे शुभमन गिल की तारीफ की। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना