धीमी ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना ; WTC से भी कटे पॉइंट

धीमी ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना ; WTC से भी कटे पॉइंट
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3mWvqpx

मेलबर्न टेस्ट में धीमी गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। साथ ही ICC की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में से भी चार पॉइंट कम किए जाएंगे। हालांकि इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की रैंक पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वह टॉप पर ही रहेगी।
टिम पेन की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित समय में गेंदबाजी पूरी नहीं कर पाई थी। उसके दो ओवर बाकी थे।जसके कारण मैच रेफरी डेविड बून की तरफ से टीम पर जुर्माना लगाया गया है।
ICC की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ICC के नियम के मुताबिक ओवर रेट कम होने के कारण स्टाफ और खिलाड़ियों की मैच फीस में 20 प्रतिशत प्रति ओवर से जुर्माना लगाया गया है। साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नियमों के अनुसार टीम पर प्रति ओवर के हिसाब से चैम्पियनशिप की पॉइंट टेबल में से 2 पॉइंट कम किए जाएंगे।
वर्तमान में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया 0.766 पॉइंट के साथ टॉप पर है। जबकि टीम इंडिया 0.722 के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड 0.625 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर है। इस पॉइंट के आधार फाइनल के लिए दो टीमों का निर्णय होगा।
सीरीज में टीम इंडिया ने की 1-1 की बराबरी
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न टेस्ट में 8 विकेट से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 195 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 326 रन बनाए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 200 रन नहीं बना सकी। 70 रन के टारगेट को टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया है। इससे पहले एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना