पाकिस्तान के पूर्व पेसर अख्तर बोले-ICC ने टी20 ऑफ दशक नहीं बल्कि IPL टीम की घोषणा की है

पाकिस्तान के पूर्व पेसर अख्तर बोले-ICC ने टी20 ऑफ दशक नहीं बल्कि IPL टीम की घोषणा की है
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3ho1D7W

ICC ने रविवार को तीनों फॉर्मेट के दशक की बेस्ट टीम की घोषणा की। तीनों फार्मेट की कप्तानी भारतीय खिलाड़ियों को सौंपी गई। महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया। जबकि विराट कोहली को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई। तीनों फॉर्मेट में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। ICC की दशक की घोषित बेस्ट टीम में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है। टी-20 में बाबर आजम को शामिल नहीं किए जाने से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर नाराज हैं। हालांकि वे टेस्ट और वनडे टीम को लेकर कुछ नहीं बोले। उन्होंने कहा यह दशक की बेस्ट टी-20 टीम नहीं बल्कि IPL इलेवन की टीम है।

आजम से टी-20 का कोई बेहतर खिलाड़ी नहीं
अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा," ICC भूल गया है कि पाकिस्तान भी इसका सदस्य है। और टी-20 क्रिकेट में खेलता है। टी-20 में ICC के नंबर वन रैंकिंग पर काबिज बाबर आजम को जगह नहीं दी गई है। टी-20 में वर्तमान में आजम से बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं है। पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। हमें ICC टी 20 के दशक की बेस्ट टीम की जरूरत नहीं है। क्योंकि आपने IPL टीम की घोषणा की है न कि वर्ल्ड क्रिकेट टीम की।"

ICC की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
अख्तर ने ICC की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पैसे के कारण खेल को बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा- ICC केवल पैसे, प्रायोजक और टीवी राइट्स के बारे में सोचता है। वनडे में तीन पावर प्ले और दो नए गेंद का इस्तेमाल किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शोएब अख्तर ICC की दशक की घोषित टी-20 में बाबर आजम को शामिल नहीं किए जाने से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि आजम टी-20 के सबसे बेहतर खिलाड़ी हैं।(फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना