शमी के बाद उमेश यादव चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, जल्द भारत लौटेंगे

शमी के बाद उमेश यादव चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, जल्द भारत लौटेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/34Yvuiq

मोहम्मद शमी के बाद अब पेसर उमेश यादव भी चोट की वजह से भारत लौटेंगे। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन चोटिल हो गए थे। वे मैच में भी नहीं खेल सके थे। उमेश अब नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में ट्रेनिंग करेंगे। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे।

टीम के सूत्रों ने बताया, " उमेश का स्कैन आ गया है। वे तीसरे और चौथे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में उनका यहां रुकना ठीक नहीं है। वे इंडिया लौटकर नेशनल क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग करेंगे।" उमेश की जगह दूसरी खिलाड़ी को शामिल करने के सवाल पर बताया कि टी नटराजन को टीम में शामिल किया जाएगा। नटराजन ने लिमिटेड ओवर में बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

इंग्लैंड जनवरी के अंतिम हफ्ते भारत आएगी
अगले महीने के अंतिम हफ्ते में इंग्लैंड को भारतीय दौरे पर आना है। जिसमें चार टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ पांच टी-20 और तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी। पहला टेस्ट मैच 5 से 9 फरवरी के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

मोहम्मद शमी पहले टेस्ट में हो गए थे चोटिल
उमेश यादव से पहले मोहम्मद शमी भी भारत लौट आए हैं। शमी को एडिलेड टेस्ट में बैटिंग करने के दौरान चोट लग गया था। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें 6 हफ्ते आराम करने की सालाह दी थी। उसके बाद वह भारत वापस लौट आए थे।

सीरीज 1-1 की बराबरी पर
टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। जबकि दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था। इस टेस्ट मैच में उमेश ने चोट पहले 1 विकेट लिए थे। वहीं दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 4 विकेट लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेलबर्न टेस्ट में तीसरे दिन उमेश यादव के मांशपेशियों में खिंचाव आ गया था। उसके बाद वह नहीं खेल सके। टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना