पूर्व विश्व नंबर 1 मारिया शारापोवा 2020 की शुरुआत ब्रिसबेन ओपन से करेंगी, आखिरी बार यूएस ओपन में खेली थीं

पूर्व विश्व नंबर 1 मारिया शारापोवा 2020 की शुरुआत ब्रिसबेन ओपन से करेंगी, आखिरी बार यूएस ओपन में खेली थीं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2sCdr1n

खेल डेस्क. पूर्व विश्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा 2020 की शुरुआत ब्रिसबेन ओपन से करेंगी। उन्हें इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है। यह 6-12 जनवरी के बीच खेला जाएगा। शारापोवा भी इसे लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा,‘‘मैं जब युवा थी तो कभी नहीं सोचा था कि तीस की उम्र पार करने के बाद भी खेलूंगी। लेकिन मुझे लगता है कि अब भी मुझमें काफी टेनिस बाकी है।जब तक मेरा कंधा ठीक रहता है और सेहत साथ देती है। तब तकमैं टेनिस खेलूंगी।’’

32 साल की यह रूसी खिलाड़ी पिछले साल यूएस ओपन के बाद सेटेनिस कोर्ट से दूर हैं। उन्हें इस टूर्नामेंट के पहले राउंड में अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से हराया था। 2019 में कंधे की चोट के चलते शारापोवा 15 प्रतिस्पर्धी मैच ही खेल पाईं। वे लक्जमबर्ग ओपन में भी हिस्सा नहीं ले पाईं थीं। इसका उनकी रैंकिंग पर भी असर पड़ा। वे विश्व रैंकिंग में 133वें स्थान पर खिसक गईं।

शारापोवा ने कहा- मुश्किल सीजन के बाद मेरे लिए नई शुरुआत

ब्रिसबेन ओपन को लेकर शारापोवा ने कहा, ‘‘मुश्किल सीजन के बाद मेरे लिए यह नई शुरुआत है,मैंने पिछले साल काफी उतार-चढ़ाव देखे। कई बार ऐसा वक्त आया, जब मैं तो तैयार थी, लेकिन कंधा नहीं। हालांकि, ऑफ सीजन मेरे लिए अच्छा रहा है। अब मैं खेलने के लिए उत्साहित हूं। रूसी खिलाड़ी2015 में एना इवानोविच को हराकर ब्रिसबेन ओपन का खिताब जीत चुकी हैं। उनके लिए यह टूर्नामेंट 20 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी के लिहाज से अहम साबित होगा।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शारापोवा ने कहा- जब तक कंधा ठीक रहेगा, तब तक टेनिस खेलूंगी। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना