टेक्सास में चर्च में गोलीबारी, हमलावर को रोकने वाले सुरक्षाकर्मी समेत 2 की मौत; एक की हालत नाजुक

टेक्सास में चर्च में गोलीबारी, हमलावर को रोकने वाले सुरक्षाकर्मी समेत 2 की मौत; एक की हालत नाजुक
https://ift.tt/2F3m8EP

वॉशिंगटन. अमेरिका के टेक्सास राज्य में फोर्ट वर्थ के पास रविवार को चर्च में गोलीबारी हुई। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकी एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। पुलिस के मुताबिक, जिन तीन लोगों को गोली लगी, हमलावर उन्हीं में से कोई एक है। हालांकि, अधिकारियों ने घटना पर आगे कोई जानकारी नहीं दी। मीडिया रिपोर्ट्स में चश्मदीदों के हवाले से दावा किया गया है कि हमले में बंदूकधारी से उलझने वाला सिक्योरिटी गार्ड मारा गया। चर्च के कार्यकर्ता एल्डर माइक टिनियस ने बताया कि गार्ड उन सबकी रक्षा के लिए शूटर से भिड़ गया।

घटना के बाद टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने मृतकों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा, “पूजास्थल पवित्रता बनाए रखने के लिए हबोते हैं। मैं चर्चा के उन लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने शूटर पर जल्दी काबू पा लिया और अन्य लोगों को मरने से बचाया।”

टेक्सास के लेफ्टिनेंट गवर्नर डैन पैट्रिक ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों के प्रति संवेदना जताई।

टेक्सास के किसी चर्च में यह शूटिंग का पहला मामला नहीं है। इससे पहले नवंबर 2017 में डेविड पैट्रिक केली नाम के शख्स ने सदरलैंड स्प्रिंग में स्थित चर्च पर गोलीबारी की थी। इसमें 24 से ज्यादा लोग मारे गए थे। हमलावर ने बाद में खुद को गोली मार ली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
US: Shooting at Church in Texas, several dead and injured, Mass killing at record this year 2019 news and updates

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना