किपचोगे 2 घंटे से कम में मैराथन पूरी करने वाले पहले रनर, रोनाल्डो ने 2.56 मीटर जंप कर हेडर से गोल किया

किपचोगे 2 घंटे से कम में मैराथन पूरी करने वाले पहले रनर, रोनाल्डो ने 2.56 मीटर जंप कर हेडर से गोल किया
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2F3cGBl

खेल डेस्क. केन्या के इलियुड किपचोगे 2 घंटे से कम में मैराथन पूरी करने वाले पहले रनर बने। उन्होंने 42 किमी की दौड़ एक घंटे 59.40 मिनट में पूरी की। उनकी उपलब्धि ऑफिशियली दर्ज नहीं की गई, क्योंकि ये ओपन कम्पटीशन नहीं था। किपचोगे ने पेसमेकर्स का भी उपयोग किया था। दूसरी ओर, इटैलियन फुटबॉल क्लब युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सेंपडोरिया के खिलाफ 2.56 मीटर जंप कर हेडर से गोल किया। वे 1.5 सेकंड हवा में रहे। फुटबॉल में ऐसे मौके कम देखने को मिलते हैं। रोनाल्डो की तुलना बास्केटबाॅल खिलाड़ी लेब्रन जेम्स से की गई।

इलियुड किपचोगे।

एथलेटिक्स में मदर्स-डे
1. वर्ल्ड एथलेटिक्स में एक दिन में 3 महिला खिलाड़ियों ने गोल्ड जीते। अमेरिका की एलिसन फेलिक्स ने 4x400 मी मिक्स्ड रिले में गोल्ड जीता।

एलिसन फेलिक्स।

2. जमैका की शेली एन फ्रेजर प्राइस ने 100 मीटर रेस में गोल्ड जीता। 32 साल की प्राइस इवेंट में गोल्ड जीतने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी।

शेली एन फ्रेजर प्राइस।

3. चीन की लियू होंग ने 20 किमी रेस वॉक में गोल्ड जीता। 32 साल की लियू ने अपने से उम्र में छोटी 28 साल की शिंजी कीयांग को हराया।

लियू होंग।

यंग गन्स
1. कनाडा की टेनिस खिलाड़ी बियांका आंद्रेस्कू ने यूएस ओपन जीता। वे 13 साल बाद ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनीं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथबियांका आंद्रेस्कू।

2. 22 साल की सिमोन बाइल्स के वर्ल्ड जिम्नास्टिक चैंपियनशिप में 25 मेडल। वे सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाली जिम्नास्ट बनीं।

सिमोन बाइल्स।

अपने जैसे बच्चे से मिलने का सुख
कार्सन पिकेट अमेरिका की क्लब फुटबॉल टीम ओरलैंडो प्राइड की तरफ से खेलती हैं। मैदान पर काफी तेज-तर्रार कार्सन का बायां हाथ नहीं है। हाथ में कोहनी के नीचे का हिस्सा उन्होंने बचपन में एक हादसे में खो दिया था। ओरलैंडो प्राइड और स्काई ब्लू टीम के बीच मैच में कार्सन ने स्टैंड में नन्हेे जोसफ को देखा। जोसफ का भी बायां हाथ नहीं है। ब्रेक मिलते ही कार्सन भागी-भागी जोसफ के पास आईं। अपने बाएं हाथ से 25 महीने के जोसफ के बाएं हाथ पर पंच किया।

नन्हेे जोसफ के साथ कार्सन।

बेस्ट कोट:
लियोनेल मेसी ने छठा बैलेन डी ऑर जीतने के बाद कहा था- 10 साल पहले जब पहली बार गोल्डन बॉल लेने आया था, तब तीन भाई साथ थे। 10 साल बाद 3 बच्चों के साथ ले रहा हूं। संन्यास का समय निकट आ रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
क्रिस्टियानो रोनाल्डो हेडर से गोल करते हुए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना