जावेद मियांदाद ने कहा- भारत खेल और पर्यटन के लिए खतरनाक, आईपीएल का बायकॉट करे आईसीसी

जावेद मियांदाद ने कहा- भारत खेल और पर्यटन के लिए खतरनाक, आईपीएल का बायकॉट करे आईसीसी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/34Y7nNN

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने भारत को असुरक्षित देश बताया। मियांदाद ने आईसीसी से अपील में कहा कि वो भारत दौरा करने वाले टीमों को वहां जाने से रोके। जावेद पाकिस्तान टीम के कोच भी रह चुके हैं। वो भारत के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी दाऊद इब्राहिम के समधी हैं। जम्मू-कश्मीर से जब भारत ने अनुच्छेद 370 और धारा 35 ए हटाई तो पाकिस्तान ने काफी विरोध किया। कई मौकों पर जावेद भारत विरोधी प्रदर्शनों में शामिल हुए और निम्न स्तरीय भाषा का उपयोग किया।

फिर कश्मीर का जिक्र
शुक्रवार को मियांदाद का एक वीडियो सामने आया। इसे एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। इसमें जावेद क्रिकेट खेलने वाले देशों से अपील कर रहे हैं कि वो टीम इंडिया को अपने यहां दौरे पर न बुलाएं। मियांदाद भारत के हालात को बेहद खराब बताते हुए एक बार फिर कश्मीर पर भड़काउ बयान देते नजर आते हैं। जावेद आरोप लगाते हैं कि भारत में नस्लवाद फैल रहा है और खेलों से ताल्लुक रखने वालों को भारत का बहिष्कार करना चाहिए। मियांदाद टूटीफूटी अंग्रेजी में कहते हैं, “पाकिस्तान नहीं, भारत असुरक्षित है। यहां पर्यटक ही नहीं बल्कि कोई भी शख्स महफूज नहीं है।”

भारत खत्म हो चुका है
मियांदाद को सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वकालीन महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। हालांकि, मैदान के अंदर और बाहर उनके साथ विवाद हमेशा जुड़े रहे। जावेद ने भारत के खिलाफ जहर उगलने का सिलसिला आगे बढ़ाते हुए कहा, “भारत अब खत्म हो चुका है। न वो खेलों के लिए सुरक्षित है और न आम लोगों के लिए। पाकिस्तान बिल्कुल महफूज मुल्क है। यहां दूसरी टीमों को आकर खेलना चाहिए। मैं आईसीसी से अपील करता हूं कि वो किसी भी टीम को भारत दौरा न करने दे। अब हमें आईसीसी से इंसाफ चाहिए। आईपीएल का बायकॉट किया जाए। वहां कोई भी प्लेयर जाकर न खेले।”मियांदाद ने कुल 124 टेस्ट मैचों में 52.57 के औसत से 8832 रन बनाए। इसमें 23 शतक और 43 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 233 एकदिवसीय मैचों में 41.70 के औसत से 7381 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 17 विकेट भी दर्ज हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एक टीवी इंटरव्यू के दौरान एंकर और टीवी एक्ट्रेस सनम बलोच के साथ जावेद मियांदाद। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना