दानिश कनेरिया ने कहा- साथियों ने मेरे हाथ-पैर काट दिए; रोजी रोटी छीन ली, अब क्या खुद को खत्म कर लूं

दानिश कनेरिया ने कहा- साथियों ने मेरे हाथ-पैर काट दिए; रोजी रोटी छीन ली, अब क्या खुद को खत्म कर लूं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2te2DX6

खेल डेस्क. हिंदू होने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट में नाइंसाफी का शिकार हुए दानिश कनेरिया ने शनिवार शाम एक और वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंनेकहा- कम से कम अब तो मेरे साथ ज्यादती बंद करें। पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर दानिश को भला-बुरा कह रहे हैं। इस बारे में कनेरिया ने कहा- कुछ लोग चैनलों पर बैठकर मेरे खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। इनलोगों ने मेरे हाथ-पैर काट दिए,रोजी-रोटी छीन ली। अब वोऔर क्या चाहते हैं। इस खबर में हम आपको दानिश के नए वीडियो के चुनिंदा अंश बता रहेहैं।

दानिश ने कहा- मैंने सस्ती शोहरत के लिए वीडियो नहीं बनाया
दानिशअपने नए वीडियो में काफी भावुक नजर आए। दरअसल, पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेटर आरोप लगा रहे हैं कि कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल को हिट कराने के लिए गलत हथकंडा अपनाया। दानिश ने इस पर कहा, “दो दिन में जो प्यार और सपोर्ट फैन्स ने दिया। उसेबयांकरने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।और जो लोग ये बात कर रहे हैं कि मैंने सस्ती शोहरत के लिए यह बात कही। तो मैं उन्हें याद दिला दूं कि मैंने कभी इस तरह की बात नहीं कही। ये राज तो खुद शोएब अख्तर ने नेशनल टीवी चैनल परखोला। मैंने जो कुछ भी झेला, उसे कभी अपनी क्रिकेट के आगे तवज्जो नहीं दी।”

कनेरिया ने वीडियो में कहा- उंगलियों से खून आता था, फिर भी गेंदबाजी की
कनेरिया के ताजा वीडियो को एडिट किया गया है। इसमें फ्रेम अलग-अलग नजर आ रहे हैं।वेआगे कहते हैं, “कुछ लोग टीवी चैनलों पर बैठकर बयानबाजी कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि भाई आप आखिर चाहते क्या हैं? आपने तो मेरे हाथ-पैर काट दिए। क्रिकेट तो दूर की बात है, चैनलों पर काम देना बंद कर दिया। जहां काम किया, उस चैनल ने भी पेमेंट नहीं किया।लोग कह रहे हैं कि मैंने 10 साल क्रिकेट खेली। मैंने यह मेहनत से किया। उंगलियों से खून आता था, तब भी गेंदबाजी की।”

'मैंने मुल्क को नहीं बेचा'
दानिश ने मैच फिक्सिंग के आरोपों पर कहा, “यहां तो लोगों ने मैच फिक्सिंग में मुल्क को बेच दिया। मैंने ऐसा नहीं किया। मैच फिक्सिंग में सजा काटने वाले टीम में वापस आए, उनका स्वागत हुआ। मेरे रिश्तेदारअनिल दलपत ने भी पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला। आप उनसे पूछिए, उन पर क्या गुजरी थी। मैं 10 साल से बेरोजगार हूं। परिवार है। किसी ने मेरी मदद नहीं की।”

वीडियो में दानिशमैच फिक्सिंग की बात कहते हुए मोहम्मद आमिर का जिक्र करते हैं। आमिरफिक्सिंग के दोषी पाए गए तो5 साल का बैन लगा। फिर पाकिस्तान टीम में वापस आए। अब टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को उनकी जरूरत है, लेकिन वे(आमिर) 27 साल की उम्र में संन्यास लेकर इंग्लैंड की नागरिकता लेने की कोशिशमें जुटे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दानिश कनेरिया परिवार के साथ। पत्नी धर्मिता कनेरिया भी चित्र में नजर आ रही हैं। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना