पाकिस्तान का आरोप- बांग्लादेश पर भारत का दबाव, इसलिए वो हमारे यहां टेस्ट खेलने नहीं आ रहा

पाकिस्तान का आरोप- बांग्लादेश पर भारत का दबाव, इसलिए वो हमारे यहां टेस्ट खेलने नहीं आ रहा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/377tWBc

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर अब्दुल रकीब ने आरोप लगाया है कि बांग्लादेश पर भारत का दबाव है, इसलिए वो टेस्ट सीरीज खेलने यहां नहीं आना चाहती। पाकिस्तान के मशहूर खेल पत्रकार और टीवी एंकर याह्या हुसैनी ने भी रकीब की बात का समर्थन किया है। हुसैनी ने तो यहां तक कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लेना चाहिए। बांग्लादेश को 18 जनवरी से फरवरी मध्य तक पाकिस्तान दौरा करना है। इस दौरान तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं। बांग्लादेश बोर्ड ने टी20 सीरीज के लिए हामी भरी लेकिन टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया।

पांच साल में दूसरी बार बांग्लादेश का इनकार
2005 में भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करना था। लेकिन, ऐन वक्त पर उसने सुरक्षा कारणों से यह दौरा रद्द कर दिया था। उस दौरान बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मुस्तफा कमाल ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका की वजह से टीम पाकिस्तान नहीं भेजी गई। रकीब ने एक टीवी चैट शो में कहा- कोई भले ही खुलकर न कहे लेकिन शक है कि बांग्लादेश पर भारत का दबाव है। इसीलिए, वो टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं आना चाहता।

दोनों मुल्कों में दुश्मनी बढ़ेगी
याह्या हुसैनी ने इसी चैट शो में कहा, “अगर, बांग्लादेश टीम पाकिस्तान आने से इनकार कर देती है तो यह हमारी बेइज्जती होगी। बाद में बाकी टीमें भी यही कर सकती हैं। लिहाजा, पाकिस्तान को सख्त रुख अपनाना चाहिए। अगर यही चलता रहा तो दोनों मुल्कों में दुश्मनी बढ़ेगी। अगर बांग्लादेश टीम यहां नहीं आती तो हमें भी बीपीएल खेल रहे अपने प्लेयर्स को वापस बुला लेना चाहिए। लेकिन, चिंता की बात ये है कि एशिया कप 2020 सितंबर में पाकिस्तान में ही खेला जाना है। इस टूर्नामेंट पर खतरा बढ़ जाएगा।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बांग्लादेश टीम को जनवरी मध्य से फरवरी तक पाकिस्तान दौरा करना है। तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना