यशस्वी के 4 विकेट और 89 रन, इंडिया अंडर 19 ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीती

यशस्वी के 4 विकेट और 89 रन, इंडिया अंडर 19 ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीती
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/39kQJeG

खेल डेस्क. भारत की अंडर 19 टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली। शनिवार को दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 8 विकेट से शिकस्त दी। इस वक्त मैच में 202 गेंदें और फेंकी जानी थीं। मुंबई के युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल ने पहले लेग स्पिन गेंदों से चार विकेट लिए। बाद में बल्लेबाजी करते हुए 89 रनों की नाबाद पारी खेली। जयसवाल को हाल ही में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के लिए 2.4 करोड़ रुपए में साइन किया है। तीसरा और आखिरी मैच सोमवार यानी 30 दिसंबर को खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका की कमजोर बल्लेबाजी
इंडिया अंडर 19 के कप्तान प्रियम गर्ग ने टॉस जीता। साउथ अफ्रीका को पहले बैटिंग का न्योता दिया। पूरी टीम महज 29.5 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई। यशस्वी ने 3.5 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर चार विकेट लिए। आकाश सिंह, अंकोलेकर और रवि विश्नोई ने 2-2 विकेट झटके। मेजबान टीम की तरफ से जेम्स बर्ड ने 25 और लोऊ ने 24 रन बनाए। इनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका।

16.2 ओवर में ही जीत
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय युवा टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान प्रियम गर्ग बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद आए रावत भी सिर्फ 2 रन बना सके। लेकिन, यशस्वी और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने जवाबी आक्रमण किया। महज 16.2 ओवर में ही इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिला दी। जयसवाल ने 56 गेंद पर नाबाद 89 रन बनाए। इसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल थे। जुरेल ने 26 रन बनाने के लिए इतनी ही गेंदें खेलीं। 3 चौके और 1 छक्का लगाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जयसवाल ने 56 गेंद पर नाबाद 89 रन बनाए। इसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल थे। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना