न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट तीसरे टेस्ट से बाहर, दाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर के बाद घर लौटेंगे

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट तीसरे टेस्ट से बाहर, दाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर के बाद घर लौटेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/353CuYv

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट उंगली में फ्रैक्चर के चलते मेलबर्न टेस्ट खत्म होने के बाद घर लौटेंगे। शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान उनके दाएं हाथ की तर्जनी उंगली (इंडेक्स फिंगर)फ्रैक्चर हो गई। इस वजह से बोल्ट 3 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है।

बोर्ड ने ट्विटर पर लिखा, बोल्ट को रिहैब में 4 हफ्ते का वक्त लगेगा। जल्द उनके विकल्प के तौर पर खिलाड़ी चुन लिया जाएगा।

मिचेल स्टार्क की एक गेंद बोल्ट के ग्लव्स पर लगी थी

मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन बोल्ट बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की एक गेंद उनके दाएं ग्लव्स पर लगी। टी ब्रेक के दौरान वह(बोल्ट) अस्पताल गए और जांच में फ्रैक्चर की बात सामने आई। उन्हें मिचेल स्टार्क ने ही 8 रन के स्कोर पर आउट किया। पहली पारी में उन्होंने 31 ओवर गेंदबाजी की और 91 रन देकर सिर्फ एक विकेट ही ले पाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ट्रेवेस हेड के 114 और स्टीव स्मिथ के 85 रन की पारी की बदौलत 467 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड पहली पारी में 148 रन ही बना पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 5 और जेम्स पैटिंसन ने 3 विकेट लिए।

बोल्ट ने तीसरे दिन फ्रैक्चर के बाद भी गेंदबाजी की

बोल्ट बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाकी बचे दिनों में गेंदबाजी करेंगे या नहीं यह साफ नहीं है। हालांकि, दाएं हाथ की तर्जनी उंगली (इंडेक्स फिंगर) में फ्रैक्चर के बावजूद उन्होंने शनिवार को ऑस्ट्रलिया की दूसरी पारी में 9 ओवर गेंदबाजी की। पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उनकी पसली में चोट लग गई थी। इसके चलते वह मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर्थ में खेला गया पहला डे-नाइट टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे। उस मैच में मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को 296 रन से हराया था।

मेलबर्न टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 137 रन बना लिए हैं। इस आधार पर मेजबान टीम नेन्यूजीलैंड पर 456 रन की बढ़त ले ली है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ट्रेंट बोल्ट ने उंगली में फ्रैक्चर के बावजूद दूसरी पारी में 9 ओवर फेंके। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना