कश्मीर पर पाकिस्तान को सपोर्ट देने वाले तुर्की ने उसके 110 नागरिकों को स्वदेश भेजा, दो गंभीर

कश्मीर पर पाकिस्तान को सपोर्ट देने वाले तुर्की ने उसके 110 नागरिकों को स्वदेश भेजा, दो गंभीर
https://ift.tt/2rMB9I4

इस्लामाबाद. तुर्की ने पाकिस्तान के 110 नागरिकों को जबरन स्वदेश भेज दिया। ये सभी अवैध रूप से सड़क या समुद्र के रास्ते तुर्की में दाखिल हुए थे। बाद में इन्हें हिरासत में लिया गया। जिन पाकिस्तानियों को स्वदेश भेजा गया है, उनमें से दो की पसलियां और पैर में फ्रेंक्चर हैं। गुरुवार को अवैध तौर पर तुर्की जा रही एक बोट भी डूब गई थी। इसमें 25 पाकिस्तानी थे। इनमें से दो की मौत हो गई थी। तुर्की और मलेशिया ने यूएन में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था।

इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर उतरा विमान
तुर्की सरकार ने रविवार को एक विशेष विमान इस्लामाबाद भेजा। इसमें 110 पाकिस्तानी थे। दो की हालत बेहद गंभीर बताई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर लोगों को लंबे वक्त तक जेल में यातनाएं दी गईं। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी के मुताबिक, तुर्की ने यह जानकारी नहीं दी कि उनकी जेलों में इस वक्त और कितने पाकिस्तानी नागरिक हैं। हालांकि, एजेंसी ने यह माना कि यह संख्या काफी ज्यादा हो सकती है। स्वदेश पहुंचे सभी लोगों को फिलहाल, अवैध अप्रवासन के आरोप में जेल भेज दिया गया है।


पाकिस्तानियों की गिरफ्तारी आम बात
जांच एजेंसी के मुताबिक, समुद्र और सड़क के रास्ते हर साल हजारों पाकिस्तानी तुर्की में घुसने की कोशिश करते हैं। मुश्किल रास्तों की वजह से कई लोगों की तो रास्ते में ही मौत हो जाती है। कुछ यहां से यूरोपीय देशों में भी घुसने की कोशिश करते हैं। कई लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें जेलों में डाल दिया जाता है। इन्हें काफी यातनाएं भी दी जाती हैं। हालांकि, पाकिस्तान सरकार अब तक तुर्की से अपने ही नागरिकों के बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं कर सकी है। गुरुवार को अवैध रूप से तुर्की में घुसने की कोशिश करने वाले पाकिस्तानियों की एक नाव डूब गई थी। इसमें दो की मौत हो गई थी। ये लोग रोजगार की तलाश में तुर्की जाने की कोशिश कर रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना