श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिलेगा

श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को बीसीसीआई सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिलेगा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2MA3qIP

खेल डेस्क. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत को बीसीसीआई इस साल सीके नायडू लाइमटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देगी। उनके अलावा भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा को भी साल 2019 के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा। मुंबई में12 जनवरी कोहोने वाले बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह में इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, श्रीकांत और अंजुम को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए यह सम्मान दिया जा रहा है।श्रीकांत 1981 से 1992 तक भारत के लिए खेले। इस दौरान उन्होंने 43 टेस्ट में दो शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से 2062 रन बनाए। वह 2009 से 2012 तक सीनियर सिलेक्शन कमेटीके अध्यक्ष भी रहे।

अंजुम ने 12 टेस्टमें 548 रन बनाए। उन्होंने 127 वनडे में एक शतक और 18 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा 18 अंतरराष्ट्रीयटी-20 मैच भी खेले। वह 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफमहिला विश्व कप का फाइनल खेलने वाली भारतीय टीम की सदस्य थीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
के. श्रीकांत तीन साल तक राष्ट्र्रीय चयन समिति के अध्यक्ष रहे। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना