भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बदलाव, चोटिल एबॉट की जगह पर डार्सी शॉर्ट शामिल

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बदलाव, चोटिल एबॉट की जगह पर डार्सी शॉर्ट शामिल
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2QzvkWu

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए चोटिल गेंदबाज सीन एबॉट की जगह पर ऑलराउंडर डार्सी शॉर्ट को टीम में शामिल किया है। बिग बैश लीग के एक मैच के दौरान एबॉट को साइड स्ट्रेन हो गया, जिसके बाद उन्हें चार हफ्ते के आराम की सलाह दी गई। जिसके चलते वे टीम से बाहर हो गए। एरोन फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी और मेजबान टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

टीम में हुए बदलाव के बारे में जानकारी देते हुए सिलेक्शन कमेटी के संयोजक ट्रेवर होन्स ने बताया, 'सीन के लिए ये बेहद दुर्भाग्यजनक रहा, क्योंकि वे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड कप के लिए बनाई जाने वाला टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं।' वहीं डार्सी के शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा, 'डार्सी के आ जाने से टीम को एक और स्पिन ऑलराउंडर मिल गया है। टीम में चार विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज पहले से हैं, जिसके चलते टीम काफी संतुलित बन गई है। डार्सी का पिछला रिकॉर्ड और उनकी कहीं भी बल्लेबाजी करने की क्षमता टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति की तरह है।'

डार्सी शॉर्ट का अंतरराष्ट्रीय करियर

डार्सी एक मध्यक्रम बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में चार वनडे मैचों में 27.66 की औसत से कुल 83 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्हें 20 टी20 मैचों का भी अनुभव है, जिसमें उन्होंने 32.88 की औसत से 592 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने तीन विकेट भी लिए हैं।

मेजबान देश के साथ तीन वनडे की श्रृंखला खेलेगी ऑस्ट्रेलिया

भारत दौरे पर श्रृंखला का पहला वनडे 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में और तीसरा व आखिरी वनडे 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च 2019 में भारत दौरे पर आई थी, तब उसने पांच मैचों की सीरीज को 3-2 से जीता था।

वनडे सीरीजके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:एरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चोटिल गेंदबाज सीन एबॉट की जगह पर टीम में ऑलराउंडर डार्सी शॉर्ट (फोटो में) को शामिल किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना