गुआनाजुआटो प्रांत में गोलीबारी, 6 की मौत 5 घायल; एक संदिग्ध हिरासत में

गुआनाजुआटो प्रांत में गोलीबारी, 6 की मौत 5 घायल; एक संदिग्ध हिरासत में
https://ift.tt/2Zyqe0V

मेक्सिको सिटी. गुआनाजुआटो प्रांत के यूरिनागाटो में शनिवार को हुई गोलीबारी में 6 की मौत और 5 घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 3.15 बजे घटी। सेंट्रल यूरिनागाटो में कुछ सशस्त्र हमलवारों ने एक गैस स्टेशन पर फायरिंग की। पुलिस ने मौके से एक हथियार और कई बुलेट भी बरामद किए हैं। एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

स्थानीय प्रशासन ने गुआनाजुआटो राज्य सरकार से पूरे इलाके में सुरक्षा बढाने काअनुरोध किया, इसके बाद पब्लिक सेक्युरिटी फोर्स के 60 सदस्यों को रवाना कर दिया गया है। पूरे इलाके में सेना और पुलिस की भारी तैनाती की गई है।

पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

गोलीबारी में मारे गए सभी लोग एकापुल्को के रहने वाले थे। फारेंसिक जांचकर्ताओं ने मौके से 21 खाली बुलेट इकट्‌ठा किए हैं। पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज कर रही है। जांच की जा रही है कि ये फायरिंग दो गुटों की आपसी दुश्मनी के कारण हुई या एक आतंकी हमला था।

गुआनाजुआटो में पिछले कुछ समय से हालात बिगड़े हैं

गुआनाजुआटो उद्योग और पर्यटन दोनों के लिए मशहूर है। मेक्सिको सरकार के मुताबिक, 2019 में जनवरी से नवम्बर में यहां सर्वाधिक 3,211 हत्याएं हुई। गुआनाजुआटो प्रशासन ने राज्य में दो आपराधिक समूहों के बीच ड्रग और चुराए गए ईंधन को लेकर विवाद बढ़ गया है। इन समूहों के बीच अपना वर्चस्व कायम करने के लिए लगातार गैंगवार होते हैं जिससे यहां हालात बिगड़ गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हमलावरों ने गुआनाजुआटो के एक प्रमुख बार के पास फायरिंग की।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना