विस्फोट पीड़ितों की मदद के तुर्की ने सोमालिया भेजा अपना विमान, 125 डॉक्टरों की टीम करेगी घायलों की मदद

विस्फोट पीड़ितों की मदद के तुर्की ने सोमालिया भेजा अपना विमान, 125 डॉक्टरों की टीम करेगी घायलों की मदद
https://ift.tt/2u2GThx

मोगदिशू.तुर्की का एक विमान रविवार को 125 डॉक्टरों के साथ सोमालिया की राजधानी मोगदिशू पहुंचा। मोगदिशू में शनिवार को एक टैक्स कलेक्शन सेंटर पर हुए विस्फोट में तुर्की के दो नागरिकों समेत 79 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। तुर्की दूतावास ने इसकी पुष्टि की है। इस विमान से 125 डॉक्टरों की टीम भी पहुंची है, जो धमाके में घायल हुए करीब 125 लोगों का इलाज करेगी।

इस विमान से आवश्यक चिकित्सा सामग्री भी सोमालिया भेजी गई है। चिकित्सा टीम को मोगदिशू में संचालित तुर्की के एक अस्पताल भेज दिया गया है। इस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है।

15 घायलों को इलाज के लिए तुर्की भेजा जाएगा

सोमालिया के सूचना मंत्री मोहम्मद अब्दी हायिर मारेये ने कहा कि हमारी मदद के लिए तुर्की का विमान सुबह 5.30 बजे मोगदिशू पहुंचा। विस्फोट स्थल पर अभी भी राहत कार्य चल रहा है। तुर्की का एक दल इसमें सोमालिया सरकार की मदद करेगा। हम ऐसे घायलों की सूची बना रहे हैं जिन्हें बेहतर इलाज की जरूरत है। ऐसे 15 लोगों को तुर्की भेजा जाएगा। कतर सरकार भी सोमवार तक अपना एक विमान यहां भेजेगी।

2017 में सोमालिया में हुआ था सबसे बड़ा हमला

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये सोमालिया में शनिवार को हुआ विस्फोट साल की सबसे भयावह घटना है। मोगदिशू शहर पहले भी आतंकी समूहों के निशाने पर रहा है। 2015 से लेकर अब तक सोमालिया में 13 हमले हो चुके हैं। इन सभी में कार बम का इस्तेमाल हुआ था। साल 2017 में यहां पर ट्रक बम धमाका हुआ था जिसमें 300 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इसे सोमालिया का सबसे बड़ा हमला माना जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Turkey sends its aircraft to Somalia to help blast victims, team of 125 doctors to help

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना