राजधानी मोगदिशू में कार बम धमाका, पुलिस समेत 76 की मौत

राजधानी मोगदिशू में कार बम धमाका, पुलिस समेत 76 की मौत
https://ift.tt/359dG1r

मोगदिशू. सोमालिया की राजधानी मोगदिशू में शनिवार की सुबह कार बम धमाके में कुछ पुलिसकर्मी समेत 76 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, धमाका एक एक टैक्स कलेक्शन सेंटर के पास हुआ। इस घटना में करीब 100 लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल हैं, जो धमाके के समय एक बस से जा रहे थे। धमाके के बाद मोगदिशू शहर में धुएं का गुबार उठता नजर आया।

धमाका स्थल परशहर से आने जाने वाले सभी वाहनों के लिए दो चेकपोस्ट बनेहैं। इनमें से एक चेकपोस्ट के निकट यह धमाका हुआ। अभी तक किसी भी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। माना जा रहा है कि अल कायदा से जुड़े इस्लामिक संगठन मिलितया अल-शबाब की इसमी संलिप्तता हो सकती है।

धमाके में उपयोग हुई कार अनजान लोग लेकर आए थे

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कुछ अनजान लोग एक कार को लेकर आए थे और पार्क कर चले गए। धमाके के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद घटना स्थल पर लाशों के चिथडे़ पड़े थे। घायलों के शरीर के हिस्से कटकर दूसरे स्थान पर गिर गए थे। स्थानीय अधिकारियों ने कहा किहमारी प्राथमिकता घायलों की मदद करना है, हम उन्हें जल्द अस्पताल पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धमाके में लोगों के हाथ पैर के हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना