वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी रनआउट, हम बाहर: 65 साल बाद कोई कप्तान बोर्ड अध्यक्ष बना

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी रनआउट, हम बाहर: 65 साल बाद कोई कप्तान बोर्ड अध्यक्ष बना
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2rFq0Zx

खेल डेस्क. क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरे देश का सपना था। टीम ऐसी मजबूत कि यकीन भी पूरा था। ग्रुप राउंड में टीम इंडिया टॉप पर रही। सेमीफाइनल में सामने न्यूजीलैंड थी। उन्हें 239 पर रोका, तो फाइनल तय लग रहा था। पर बारिश से भीगी पिच पर बल्लेबाजी बिखर गई। 92 रन पर 6 विकेट खोने के बाद रवींद्र जडेजा (77) और एमएस धोनी (50) टीम को मैच में वापस लाए। जडेजा आउट हुए तो भी उम्मीद बाकी थी। धोनी विकेट पर खड़े थे। लेकिन उनके रनआउट होते ही वर्ल्ड कप का सपना टूट गया। वे मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट थ्रो पर रनआउट हुए थे।

दूसरी ओर, सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष बने। सीओए का तीन साल का कार्यकाल खत्म हुआ। 65 साल बाद कोई भारतीय कप्तान बोर्ड का अध्यक्ष बना। गांगुली ने बतौर अध्यक्ष देश में पिंक बॉल से टेस्ट की शुरुआत की।

सौरव गांगुली, बीसीसीआई के अध्यक्ष।

डे-नाइट टेस्ट मैच की शुरुआत कोलकाता से
भारत ने नवंबर में पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट खेला। बांग्लादेश के खिलाफ मैच कोलकाता में हुआ। भारत ने मैच जीता। इसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने देश में भारत से डे-नाइट टेस्ट खेलने की बात कही।

बेस्ट कोट
सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद कहा- धोनी चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं और चैंपियन आसानी से हार नहीं मानते। जब 2004 में मैं ड्रॉप हुआ था तो लोगों ने कहा था कि करिअर खत्म। लेकिन मैं भी वापस आया था।

कार्नवाल सबसे वजनी खिलाड़ी
30 अगस्त को क्रिकेट को अब तक का सबसे वजनी खिलाड़ी मिला। वेस्टइंडीज के 143 किलो के रहकीम कॉर्नवॉल भारत के खिलाफ टेस्ट में उतरे। बतौर ऑफ स्पिनर 3 विकेट लिए और 14 रन बनाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धोनी को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मार्टिन गुप्टिल ने आउट किया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना