मुक्केबाज आशीष, सतीश और सचिन कुमार क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे, ट्रायल्स में अपने-अपने मुकाबले जीते

मुक्केबाज आशीष, सतीश और सचिन कुमार क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे, ट्रायल्स में अपने-अपने मुकाबले जीते
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2Qu1K4T

खेल डेस्क. मुक्केबाज आशीष (75 किलो वर्ग) और सतीश कुमार(+91किलो वर्ग) अगले साल ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे। रविवार को दिल्ली में हुए ट्रायल्स में इन दोनों ने अपने-अपने मुकाबले जीते। एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया। खटाना ने हाल ही में दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण जीता था। वहीं, कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीत चुके सतीश ने नरेंदर को 6-3 से हराया।

इन दोनों के अलावा सचिन कुमार ने भी 81 किलो वर्ग में ब्रिजेश यादव को हराकर ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए जगह पक्की की। टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफायर मुकाबले चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे।

मैरीकॉम ने ट्रायल्स में निखत को 9-1 से हराया

इससे पहले शनिवार को बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने निखत जरीन को 51 किलोग्राम भार वर्ग के ट्रायल मुकाबले में 9-1 से हराया था। इस मुकाबले में मैरीकॉम शुरू से ही हावी रही। उन्होंने जरीन को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। निखत और मैरीकॉम के बीच यह तीसरा मुकाबला था। निखत इस साल के मई में इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में मैरीकॉम से भिड़ी थीं। इससे पहले साल 2016 में साउथ एशियन गेम्स की ट्रायल में दोनों के बीच मुकाबला हुआ था। दोनों मुकाबला मैरीकॉम के पक्ष में रहा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना