रेलवे ने पहली बार मुंबई को हराया, 10 विकेट से जीत दर्ज की; गुजरात ने केरल को शिकस्त दी

रेलवे ने पहली बार मुंबई को हराया, 10 विकेट से जीत दर्ज की; गुजरात ने केरल को शिकस्त दी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/35Zrv3z

खेल डेस्क. रणजी ट्रॉफी में शुक्रवार को रेलवे ने मुंबई को 10 विकेट से हरा दिया। मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली जीत दर्ज की। रेलवे ने पहली पारी में 266 रन बनाए। वहीं, मुंबई की टीम 114 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में मुंबई की 63 ओवर में 198 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह से रेलवे को 47 रन का लक्ष्य मिला। उसने 11.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। रेलवे के कप्तान कर्ण शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में नाबाद 112 रन बनाए थे। दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट भी लिए।

दूसरी ओर, गुजरात ने केरल को 90 रन से हरा दिया। मणीपुर ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 84 रन से जीत दर्ज की। सर्विसेज ने त्रिपुरा को 8 विकेट से हराया। गुजरात के मनप्रीत जुनेजा ने दूसरी पारी में 53 और चिंतन गाजा ने 50 रन की पारी खेली। केरल के लिए संजू सैमसन ने दूसरी पारी में 78 रन बनाए। गुजरात के लिए अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में तीन विकेट लिए थे। केरल के लिए दूसरी पारी में बासिल थम्पी ने पांच विकेट लिए थे।

रहाणे ने मैच में 13 और पृथ्वी ने 35 रन बनाए
भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने मैच की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 8 रन बनाए। उनके अलावा ओपनर पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 12 और दूसरी पारी में 23 रन बनाए। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहली पारी में 39 और दूसरी पारी में 65 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में रेलवे के हिमांशु सांगवान ने पांच विकेट लिए। इससे पहले पहली पारी में प्रदीप ने 6 और अमित मिश्रा ने 3 विकेट हासिल किए थे। मुंबई के लिए पहली पारी में तुषार देशपांडे ने चार विकेट हासिल किए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रेलवे के कप्तान कर्ण शर्मा ने पहली पारी में शतक लगाया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना