लिवरपूल पहली बार लगातार 5 बॉक्सिंग डे मैच जीता, लीसेस्टर सिटी को 4-0 से हराया

लिवरपूल पहली बार लगातार 5 बॉक्सिंग डे मैच जीता, लीसेस्टर सिटी को 4-0 से हराया
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2PZmSRj

खेल डेस्क. इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब लिवरपूल ने गुरुवार रात लीसेस्टर सिटी को 4-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ प्रीमियर लीग प्वॉइंट टेबल में उसके 18 मैच में 52 अंक हो गए। इतने मैच में कोई भी टीम सबसे ज्यादा 54 अंक हासिल कर सकती है। लिवरपूल प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज लीसेस्टर से अब 13 अंक हो गया। इस जीत के साथ ही लिवरपूल ने पहली बार लगातार पांचबॉक्सिंग डे मैच अपने नाम किया। इस दौरान उसने कुल 15 गोल किए। वहीं, उसके खिलाफ एक भी गोल किसी टीम ने नहीं दागे।

लिवरपूल के लिए मैच का पहला गोल रोबर्टो फिर्मिनो ने 31 वें मिनट में किया। हाफटाइम तक लिवरपूल 1-0 से आगे था। दूसरे हाफ में उसने तेज अटैक किए। 71वें मिनट में जेम्स मिल्नर ने पेनल्टी पर गोल दाग दिया। इसके दो मिनट बाद ही फिर्मिनो ने मैच में अपना दूसरा गोल बॉक्स के बाहर से डायरेक्ट किक से कर दिया। 78वें मिनट में ट्रेंट एलेक्जेंडर-अर्नाल्ड ने टीम के लिए चौथा गोल कर दिया। उन्होंने मैच में दो गोल असिस्ट भी किए।

मैनेजर जॉर्गन क्लोप के नेतृत्व में लिवरपूल के 500 गोल पूरे
2011 के बाद प्रीमियर लीग में दो टॉप टीमों में हुए मुकाबलों में 4-0 का स्कोरलाइन सबसे बड़ा है। पिछली बार अक्टूबर 2011 में मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाईटेड टॉप दो टीमें थीं। तब सिटी ने यूनाईटेड को 6-1 से हराया था। फिर्मिनो का दूसरा गोल मैनेजर जॉर्गन क्लोप के नेतृत्व में लिवरपूल का 500वां गोल था। वहीं, मिल्नर ने प्रीमियर लीग में अब तक 19 पेनल्टी शॉट लिए। इनमें 17 को गोल में बदला। लिवरपूल के लिए 14 पेनल्टी पर 13 गोल दागे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लिवरपूल के रोबर्टो फिर्मिनो गोल करने के बाद मैनेजर जॉर्गन क्लोप से गले मिले।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना