विज्डन ने दशक की टी-20 टीम घोषित की; कोहली, बुमराह शामिल लेकिन धोनी बाहर, कोई पाकिस्तानी भी नहीं

विज्डन ने दशक की टी-20 टीम घोषित की; कोहली, बुमराह शामिल लेकिन धोनी बाहर, कोई पाकिस्तानी भी नहीं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2swG687

खेल डेस्क. क्रिकेट की बाईबल कही जाने वाली विज्डन मैग्जीन ने दशक की टी20 टीम घोषित की है। इसमें भारत के विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई है। हैरानी वाली बात ये है कि टीम में महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया गया। कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच को दी गई है। अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी तो इस टीम में शुमार हैं लेकिन पाकिस्तान का कोई प्लेयर यहां नजर नहीं आता।

मुनरो का नाम चौंकाने वाला
विज्डन की दशक की टी20 टीम में कई नामी चेहरे नजर नहीं आते। जैसे महेंद्र सिंह धोनी और बेन स्टोक्स या डेवि़ड वॉर्नर। दूसरी तरफ, अफगानिस्तान के दो प्लेयर सूची में शामिल हैं। दोनों ही मुख्य रूप से स्पिनर्स हैं। मोहम्मद नबी ऑफ स्पिनर हैं तो राशिद खान अपनी सटीक लेग ब्रेक बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं। इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म पेसर डेविड विली का नाम भी चौंकाता है। उनके पास रफ्तार और उछाल है लेकिन डेथ ओवर्स में वो ज्यादा कामयाब नहीं रहे।

कोहली जैसा कोई नहीं
कोहली पर मैग्जीन ने कहा, “घरेलू टी20 में विराट भले ही ज्यादा सफल नहीं रहे हों लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका जलवा बदस्तूर जारी है। उनका औसत भी 53 है और ये दशक में सबसे ज्यादा है। वो तीन नंबर पर आदर्श बल्लेबाज हैं। वो पेस और स्पिन के खिलाफ एक जैसा खेलते हैं।” विज्डन ने बुमराह को भी शामिल किए जाने पर राय दी। कहा, “डेथ ओवर्स में उन जैसी गेंदबाजी ज्यादा बॉलर्स नहीं कर पाते। उनका इकोनॉमी रेट 6.71 है। उनके आंकड़े इसलिए ज्यादा खास हो जाते हैं क्योंकि वो ज्यादातर अंतिम ओवरों में ही बॉलिंग करते हैं।”

ये है विज्डन की दशक की टी20 टीम
एरोन फिंच (कप्तान),
कॉलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जॉस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

विज्डन ने दशक की टी20 टीम में धोनी को शामिल नहीं किया है। विकेटकीपर जॉस बटलर रहेंगे। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना