रोनाल्डो के सबसे ज्यादा 8.17 करोड़ फॉलोअर्स, क्रिकेटर्स में कोहली 3.29 करोड़ के साथ शीर्ष पर

रोनाल्डो के सबसे ज्यादा 8.17 करोड़ फॉलोअर्स, क्रिकेटर्स में कोहली 3.29 करोड़ के साथ शीर्ष पर
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2Q4327M

खेल डेस्क. स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार के अलावा क्रिकेटर विराट कोहली सचिन तेंदुलकर ने इस साल खेल के मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी धमाल मचाया है। पुर्तगाल के रोनाल्डो को ट्विटर पर सबसे ज्यादा 8.17 करोड़ प्रशंसकों ने फॉलो किया। जबकि क्रिकेटर्स में विराट कोहली शीर्ष पर रहे। उन्हें 3.29 करोड़ लोगों ने फॉलो किया। हालांकि, सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स हर समय घटते-बढ़ते रहते हैं।

रोनाल्डो के फेसबुक पर 12.2 करोड़ फॉलोअर्स

फुटबॉल क्लब जुवेंट्स के रोनाल्डो को फेसबुक पर 12.2 करोड़ लोगों ने फॉलो किया। इंस्टाग्राम पर उनके 16.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं। रोनाल्डो के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले बार्सिलोना के लियोनल मेसी ट्विटर पर नहीं हैं, लेकिन इंस्टा पर उन्हें 11.9 करोड़ प्रशंसकों ने फॉलो किया है। फेसबुक पर उन्हें 8.9 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

नेमार को 4.5 करोड़ प्रशंसकों ने फॉलो किया

दूसरे नंबर पर ब्राजील के फुटबॉलर नेमार हैं। उन्हें ट्विटर पर 4.5 करोड़ प्रशंसक फॉलो करते हैं। फ्रांस के फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के नेमार इस साल के दूसरे सबसे वैल्यूएबल खिलाड़ी बने हैं। नेमार ने इस साल 17 मैच में 10 गोल और 6 असिस्ट किए।

लेब्रॉन 4.27 करोड़ फॉलोअर्स के साथ तीसरे नंबर पर

अमेरिका के बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रॉन जेम्स इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उनके 4.27 करोड़ फॉलोअर्स हैं। फेसबुक पर उनके 2.3 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 4.91 फॉलोअर्स हैं। लेब्रॉन 2008 बीजिंग और 2012 लंदन ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे।

कोहली के इंस्टा पर 4.65 करोड़ फॉलोअर्स

इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली 5वें और पहले क्रिकेटर हैं। ट्विटर पर कोहली को सबसे ज्यादा 3.29 करोड़ क्रिकेट प्रशंसक फॉलो करते हैं। फेसबुक पर उनके 3.73 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर कोहली को 4.65 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। भारतीय कप्तान इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में सबसे ज्यादा 2370 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

सचिन के फेसबुक पर 2.88 करोड़ फॉलोअर्स

सचिन तेंदुलकर ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में 5वें और कोहली के बाद दूसरे क्रिकेटर हैं। उन्हें 3.13 करोड़ प्रशंसक फॉलो करते हैं। फेसबुक पर सचिन के 2.88 करोड़ फॉलोअर्स हैं। जबकि उन्हें इंस्टाग्राम पर 1.89 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। सचिन ने 16 नवंबर 2013 को क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Virat Kohli, Sachin Tendulkar, Cristiano Ronaldo; Twitter Most Followed Athletes Sportspersons 2019 Review Recap

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना