भारतीय सीमा से सटे स्थानों पर मोबाइन नेटवर्क बैन हुआ, 1 करोड़ उपभोक्ता प्रभावित

भारतीय सीमा से सटे स्थानों पर मोबाइन नेटवर्क बैन हुआ, 1 करोड़ उपभोक्ता प्रभावित
https://ift.tt/39v6waQ

ढ़ाका. बांग्लादेश सरकार ने भारतीय सीमा से सटे अपने इलाकों में मोबाइल नेटवर्क बैन कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया गया है। रविवार की रात सरकार से आदेश मिलने के बाद बांग्लादेश के टेलीकॉम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमीशन(बीटीआरसी) ने सोमवार को मोबाइल नेटवर्क पर बैन प्रभावी करने का आदेश जारी किया। भारतीय सीमा से 1 किमी. के दायरे में आने वाले सभी स्थानों पर इंटरनेट बंद होने से करीब 1 करोड़ उपभोक्ता प्रभावित हुए हैं।

बीटीआरसी ने ग्रामीणफोन, टेलेटॉक, रोबी और बांग्लालिंक जैसे प्रमुख मीडिया सेवा प्रदाताओं से अगले आदेश तक नेटवर्क सस्पेंड करने का आदेश दिया है। इसके बाद इन चारों दूरसंचार कंपनियों ने अपने करीब 2000 ट्रांसरीसिवरों का बंद कर दिया है। देश के 32 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है

बीटीआरसी चेयरमैन: इंटरनेट बैन करने का फैसला अस्थायी

बीटीआरसी के चेयरमैन जहारुल हक ने कहा कि सरकार ने एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद मोबाइल इंटरनेट बंद करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि यह आदेश अस्थायी है। । इससे हालांकि, उन्होंने इसके बारे में अधिक जानकारी देने से इंकार कर दिया। हालांकि, बांग्लादेश के विदेश मंत्री असदुज्जमान खान कमाल और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने सरकार के इस फैसले पर अनभिज्ञता जाहिर की है।

सीएए के कारण सेवाएं बंद करने की आशंका

स्थानीय मीडिया के अनुसार सरकार ने सीमावर्ती स्थानों पर नेट बैन करने का निर्णय भारत में नागरिकता कानून लागू होने के कारण लिया है। ऐसी आशंका है कि कानून लागू होने के बाद भारतीय मुस्लिम बांग्लादेश में प्रवेश करने की कोशिश कर सकते हैं। इससे पहले बांग्लादेश ने सितंबर 2017 में देश के मोबाइल कंपनियों को रोहिंग्या शरणार्थियों को सिम बेचने से प्रतिबंधित किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बांग्लादेश के 32 जिलों में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया गया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना