भारत के 8 पुरुष मुक्केबाज क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे, विकास कृष्ण ने फाइनल ट्रायल में दुर्योधन को हराया

भारत के 8 पुरुष मुक्केबाज क्वालिफायर्स के लिए चीन जाएंगे, विकास कृष्ण ने फाइनल ट्रायल में दुर्योधन को हराया
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2rDF8Xc

खेल डेस्क. भारत के 8 पुरुष मुक्केबाज ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए अगले महीने चीन जाएंगे। ट्रायल्स के दूसरे दिन सोमवार को तीन मुक्केबाजों ने चीन का टिकट कटाया। इसमें दो ओलिंपिक खेल चुके विकास कृष्ण के अलावा गौरव सोलंकी (57 किलो) और नमन तंवर (91 किलो) शामिल हैं। वहीं,अमित फंघल (52 किलो), मनीष कौशिक (63 किलो), आशीष कुमार (75 किलो), सचिन कुमार (81 किलो), सतीश कुमार (+91 किलो) का नाम भी है। टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफायर मुकाबले चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे।

विकास ने सोमवार को 69 किलो भार वर्ग में दुर्योधन सिंह नेगी को 9-0 से हराया। एशियन गेम्स में मेडल जीत चुके विकास लंबे वक्त से 75 किलो वर्ग में लड़ रहे थे। लेकिन पीठ की चोट से उबरने के बाद उन्होंने 69 किलो वर्ग में वापसी की है। गौरव सोलंकी ने फाइनल ट्रायल्स में मोहम्मद हुसामुद्दीन को 7-2 से, तो तंवर ने नवीन कुमार को 6-3 से हराया।

रविवार को आशीष और सतीश ने फाइनल ट्रायलमुकाबले जीते थे

इससे पहले रविवार को ट्रायल्स में एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर जीतने वाले आशीष (75 किलो वर्ग) ने अंकित खटाना को 9-0 से हराया था। खटाना ने हाल ही में दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण जीता था। वहीं, कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीत चुके सतीश ने नरेंदर को 6-3 से हराया। इनके अलावा सचिन कुमार ने भी 81 किलो वर्ग में ब्रिजेश यादव को हराकर ओलिंपिक क्वालिफायर्स के लिए जगह पक्की की।

मैरीकॉम ने शनिवार कोट्रायल्स में निखत को 9-1 से हराया था
शनिवार को बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने निखत जरीन को 51 किलोग्राम भार वर्ग के ट्रायल मुकाबले में 9-1 से हराकर ओलिंपिक क्वालफायर्स में स्थान पक्का किया था। निखत और मैरीकॉम के बीच यह तीसरा मुकाबला था। निखत इस साल के मई में इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में मैरीकॉम से भिड़ी थीं। इससे पहले साल 2016 में साउथ एशियन गेम्स की ट्रायल में दोनों के बीच मुकाबला हुआ था। दोनों मुकाबला मैरीकॉम के पक्ष में रहा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विकास ने फाइनल ट्रायल में दुर्योधन को 9-0 से हराया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना