शोएब ने अकरम का वीडियो शेयर किया, कहा- पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव की बात का समर्थन करता हूं

शोएब ने अकरम का वीडियो शेयर किया, कहा- पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव की बात का समर्थन करता हूं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2Zs28Vu

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने वसीम अकरम का एक लीक हुआ वीडियो शेयर किया है। इसमें अकरम पाकिस्तान क्रिकेट की मौजूदा हालात की आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने इस वीडियो में कहा, ‘‘जो लोग बड़े-बड़ी बातें करते हैं वो देश में खेल के सुधार के लिए कुछ नहीं कर रहे। लोगों को अपनी सोच बदलनी चाहिए, जिससे बदलाव होगा।’’

अख्तर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘‘मैं वसीम अकरम के लीक हुए इस वीडियो का समर्थन करता हूं, हमें बदलाव चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इस वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं, वही पुराने तरीके... रगड़ कर रख दिया है। बदलाव के लिए तरीके और सोच बदलनी पड़ती है। कुछ नया भी कर लो भाई।’’

शोएब ने कहा था- हिंदू होने के चलते दानिश के साथ भेदभाव हुआ
इससे पहले शोएब अख्तर ने दानिश कनेरिया को लेकर एक टीवी शो में बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि कनेरिया के साथ पाकिस्तानी टीम में कुछ क्रिकेटरों ने काफी भेदभाव किया है। वो हिंदू थे, इसके चलते कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर उनके साथ खाना खाने से भी इनकार कर देते थे। दानिश ने भी अख्तर के आरोपों को सही ठहराया था। उन्होंने गुरुवार को न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था, ‘‘शोएब ने सच कहा है। मैं जल्द ही उन खिलाड़ियों के नाम सामने लाऊंगा, जो मुझसे हिंदू होने की वजह से बात नहीं करते थे।’’

कनेरिया ने आगे कहा, ‘‘शोएब महान खिलाड़ी हैं। उनमें सच कहने का साहस है। मैं जब खेल रहा था, तब इन मसलों पर सच कहने की हिम्मत मुझमें नहीं थी। लेकिन शोएब भाई के बयान के बाद, मैं भी बोलूंगा। इंजी भाई (इंजमाम-उल-हक), मोहम्मद युसूफ और यूनिस भाई (यूनिस खान) ने भी हमेशा मुझे सहयोग किया। मैं उन लोगों का नाम दुनिया के सामने लाऊंगा, जिन्होंने मेरे साथ भेदभाव किया।’’

कनेरिया ने कहा- हिंदू और पाकिस्तानी होने पर मुझे गर्व

इस बीच कनेरिया ने इस विवाद पर शुक्रवार को एक पाकिस्तानी चैनल से कहा, ‘‘कुछ खिलाड़ी पीठ पीछे टिप्पणियां करते थे। मैंने कभी इसे मुद्दा नहीं बनाया। हमेशा इसे नजरअंदाज किया क्योंकि मैं क्रिकेट पर और पाकिस्तान को जीत दिलाने पर ध्यान लगाना चाहता था। उन्होंने आगे कहा, मुझे हिंदू और पाकिस्तानी होने पर गर्व है। मैं ये साफ करना चाहता हूं कि पाकिस्तान क्रिकेट की नकारात्मक छवि पेश करने की कोशिश न करें। क्योंकि बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने मेरा पक्ष लिया और मेरे हिंदू होने के बावजूद मुझे सहयोग किया।’’

वे(कनेरिया) पाकिस्तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू हैं। उनसे पहले अनिल दलपत ने ऐसा किया था। कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट में 34.79 की औसत से 261 विकेट लिए थे। वहीं, उन्होंने 18 वनडे भी खेले थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शोएब अख्तर पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना