अफरीदी ने टीवी शो में बताया, बेटी को 'आरती' उतारने की नकल करते देख घर का टीवी तोड़ दिया था

अफरीदी ने टीवी शो में बताया, बेटी को 'आरती' उतारने की नकल करते देख घर का टीवी तोड़ दिया था
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2u5MWSF

खेल डेस्क. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का एक पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे बता रहे हैं कि किस तरह बेटी के भारतीय टीवी सीरियल देखने की वजह से उन्होंने अपने घर का टीवी तोड़ दिया था। अफरीदी के मुताबिक उस वक्त उनकी बेटी सीरियल में चल रहे 'आरती' के सीन को देख उसकी नकल कर रही थी, इसी बात से नाराज होकर उन्होंने टीवी तोड़ दिया था। इस वीडियो को लेकर भारतीय यूजर्स अपनी नाराजगी जता रहे हैं और वे इसे हिंदू रीति-रिवाजों का मजाक बता रहे हैं।

अफरीदी ने ये किस्सा उस वक्त सुनाया, जब शो की होस्ट ने ही उनसे पूछा था कि क्या कभी गुस्से में आपने अपने घर का टीवी तोड़ा है? जिसके बाद अफरीदी ने कहा, 'एक दफा मैं टीवी तोड़ चुका हूं। बेगम की वजह से मैंने टीवी तोड़ा था। पहले हमारे घर में स्टार प्लस के ड्रामे बहुत चलते थे। मैं उन्हें बहुत मना करता था, हालांकि वो टीवी बहुत कम देखती है, फिर भी मैं उनसे हमेशा कहता था कि आप ये सब अकेले में देख लिया करो, बच्चों का ना बैठाया करो। लेकिन एक बार जब मैं घर आया तो टीवी पर स्टार प्लस चल रहा था और टीवी के सामने मेरी बेटी खड़ी हुई थी। उस वक्त इंडियन ड्रामे में हाथ में थाली लेकर उसे गोल-गोल घुमाने वाला सीन चल रहा था, और टीवी के सामने खड़ी मेरी बेटी उसकी नकल कर रही थी। तो मुझे पता नहीं क्या हुआ और मैंने अपनी कोहनी से टीवी को तोड़कर दीवार के अंदर कर दिया।'

यूजर्स ने जताई नाराजगी

वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी की जमकर आलोचना हो रही है। ज्यादातर भारतीय यूजर्स का मानना इस शो में पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने हिंदू रीति-रिवाजों का मजाक उड़ाया। खास बात ये है कि अफरीदी जब ये किस्सा सुना रहे थे, उस वक्त शो की होस्ट हंस रही थी, वहीं टीवी तोड़ने की वजह सुनकर वहां मौजूद महिला दर्शकों ने भी जमकर तालियां बजाकर अफरीदी के काम की तारीफ की।पाकिस्तानी मूल के लेखक, पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्तातारेक फतेह ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए अफरीदी की आलोचना की। उन्होंने लिखा, 'पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक टीवी सेट को तोड़ने की बात को माना, उसमें हिंदुओं की एक रस्म के बारे में दृश्य दिखाया जा रहा था। वहां मौजूद ढेर सारी महिला दर्शकों ने तालियां बजाते हुए अफरीदी के उस 'वीरतापूर्ण' काम की तारीफ की। पाकिस्तान में हिंदुओं के प्रति घृणा 'बचपन की प्रारंभिक शिक्षा' की तरह है।

##

अख्तर के खुलासे के बाद सामने आया वीडियो

ये वीडियो पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के उस खुलासे के कुछ ही दिन बाद सामने आया है, जिसमें अख्तर ने आरोप लगाते हुए कहा था कि हिंदू होने की वजह से पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया के साथ टीम में भेदभाव होता था। ये बात अख्तर ने पीटीवी के शो 'गेम ऑन है' के दौरान कही थी। शो में उन्होंने कहा था कि टीम के कुछ खिलाड़ी कनेरिया के साथ खाना खाना भी पसंद नहीं करते थे। हालांकि बाद में अख्तर ने सफाई देते हुए कहा उनकी बात का गलत अर्थ निकाला गया और धार्मिक आधार भेदभाव करना कभी पाकिस्तानी टीम की संस्कृति नहीं रही।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना