वेगनर सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे गेंदबाज, जडेजा बाएं हाथ के खिलाड़ियों में पहले स्थान पर

वेगनर सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे गेंदबाज, जडेजा बाएं हाथ के खिलाड़ियों में पहले स्थान पर
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2F2nQWY

खेल डेस्क. नील वेगनर सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने शनिवार को मेलबर्न टेस्ट में स्टीव स्मिथ को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। रिचर्ड हेडली ने न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज 200 विकेट लिए हैं। उन्होंने 44 टेस्ट में यह कामयाबी हासिल की थी जबकि 33 साल के वेगनर 46वें टेस्ट में इस मुकाम तक पहुंचे। टेस्ट में सबसे तेज 200 विकेट पाकिस्तान के यासिर शाह ने लिए हैं। उन्होंने 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 33वें टेस्ट में इस रिकॉर्ड को बनाया था।

ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 52 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। टीम साउदी (56 टेस्ट) चौथे और क्रिस क्रेन्स (58 टेस्ट) पांचवें स्थान पर हैं।

वेगनर सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर

वहीं, अगर बाएं हाथ के गेंदबाजों की बात की जाए तो वेगनर सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। भारत के रविंद्र जडेजा इस मामले में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने इसी साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट में यह करिश्मा किया था। जडेजा ने 200 विकेट लेने के लिए 44 टेस्ट खेले। इस फेहरिस्त में रंगना हेराथ (47 टेस्ट) तीसरे, मिशेल जॉनसन (49 टेस्ट) चौथे और मिशेल स्टार्क(50 टेस्ट) पांचवें स्थान पर हैं।

सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज
खिलाड़ी टेस्ट किसके खिलाफ
रविंद्र जडेजा 44 दक्षिण अफ्रीका
नील वेगनर 46 ऑस्ट्रेलिया
रंगना हेराथ 47 बांग्लादेश
मिशेल जॉनसन 49 श्रीलंका
मिशेल स्टार्क 50 श्रीलंका

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 33 टेस्ट में ऐसा किया था। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के क्लैरी ग्रिमेट (36टेस्ट), आर अश्विन(37 टेस्ट), डेनिस लिली (38 टेस्ट), वकार यूनिस (38 टेस्ट), डेल स्टेन(39 टेस्ट) का नाम आता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
33 साल के नील वेगनर ने 46वें टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना