ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रन से हराया, उसके खिलाफ लगातार 10वीं सीरीज जीती

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रन से हराया, उसके खिलाफ लगातार 10वीं सीरीज जीती
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2Zv6Y4y

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 247 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीत ली। पिछली बार उसे 1990 में हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर रनों की लिहाज से ये तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 1974 में ऑकलैंड टेस्ट में 297 और इसी साल पर्थ में 296 रन से जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 488 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 240 रन पर सिमट गई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 467 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 148 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 168 रन बनाकर घोषित की थी।

टॉम ब्लंडेल ने 121 रन की पारी खेली।

टॉम ब्लंडेल का शतक बेकार गया
न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में टॉम ब्लंडेल ने 121 रन की पारी खेली। मेलबर्न में वे शतक लगाने वाले देश के पहले बल्लेबाज बने। उनके अलावा हेनरी निकोल्स ने 33 और मिशेल सैंटनर ने 27 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया नाथन लियोन ने चार विकेट लिए। जेम्स पैटिंसन को तीन और मार्नश लाबुशाने एक सफलता मिली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया ने पिछले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 296 रन से हराया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना