श्रीलंका के थिसारा परेरा सेना में मेजर बने, दिनेश चंडीमल के साथ सैन्य टीम से खेलेंगे

श्रीलंका के थिसारा परेरा सेना में मेजर बने, दिनेश चंडीमल के साथ सैन्य टीम से खेलेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2tltgd6

कोलंबो. श्रीलंकाई टीम के ऑलराउंडर थिसारा परेरा अब देश की सेना में मेजर भी बन गए हैं। खुद थिसारा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। 30 साल के परेरा मध्यक्रम के आक्रामक बल्लेबाज और मीडियम पेसर हैं। थिसारा ने कहा- आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शावेंद्र सिल्वा ने मुझे सेना में शामिल होने और इसी टीम से खेलने का न्योता दिया था। इस आमंत्रण को स्वीकार करके मुझे काफी खुशी हो रही है।

सेना का शुक्रिया
सेना में मेजर का पद स्वीकारने के बाद परेरा ने ट्विटर पर इसका ऐलान किया। कहा, “मैंने आर्मी कमांडर शावेंद्र सिल्वा का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। मैं सेना में मेजर का पद ग्रहण कर रहा हूं। यह मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है। इसके लिए सिल्वा सर का धन्यवाद। मैं क्रिकेट के क्षेत्र में सेना को सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परेरा श्रीलंकाई सेना की स्वैच्छिक रेजीमेंट में तैनात रहेंगे।

दिनेश चंडीमल भी इसी रेजीमेंट में
श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल को 2019 के मध्य में सेना में शामिल किया गया था। वो भी सेना की टीम से ही खेलते हैं। 30 साल के परेरा ने देश के लिए कुल 6 टेस्ट, 161 वनडे और 79 टी20 खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 203, वनडे में 2210 और टी20 में 1169 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन इस तरह है। टेस्ट में 11, वनडे में 171 और टी20 में 51 विकेट थिसारा के नाम दर्ज हैं। श्रीलंकाई टीम अगले महीने तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आ रही है। पहला मैच गुवाहाटी में 5 जनवरी को खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए 6 टेस्ट और 161 वनडे के अलावा 59 टी20 भी खेले हैं। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना