क्रिस गेल ने भारत दौरे पर जाने वाली वनडे टीम से नाम वापस लिया, टी20 खेलना भी मुश्किल

क्रिस गेल ने भारत दौरे पर जाने वाली वनडे टीम से नाम वापस लिया, टी20 खेलना भी मुश्किल
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2OlIDtQ

खेल डेस्क. अगले महीने भारत दौरे पर आ रही वेस्ट इंडीज टीम में क्रिस गेल शामिल नहीं होंगे। फिलहाल, उन्होंने सिर्फ वनडे टीम टीम से नाम वापस लिया है लेकिन, टी20 टीम से भी बाहर रहने के संकेत भी दिए हैं। इस ओपनर के मुताबिक, इस साल के बाकी दिनों में वो आराम करना चाहते हैं। साथ ही अगले साल यानी 2020 के लिए रणनीति भी बनाना चाहते हैं। विंडीज टीम का भारत दौरा 6 दिसंबर से शुरू हो रहा है। तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे।

फिटनेस और फॉर्म दोनों खराब
गेल ने क्रिकेट वेबसाइट ‘क्रिकइन्फो’ को एक इंटरव्यू दिया। भारत दौरे के संबंध में पूछे गए सवाल पर इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने कहा, “वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मुझसे संपर्क किया था। वो चाहते थे कि मैं युवा टीम के साथ भारत दौरे पर जाऊं। लेकिन, मैंने इससे इनकार कर दिया है। मैं इस साल के बाकी दिनों में आराम करना चाहता हूं।” गेल फिलहाल, साउथ अफ्रीका में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं। यहां उन्होंने 6 पारियों में महज 101 रन बनाए हैं। खराब फॉर्म और औसत फिटनेस की वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई है। इस बात को लेकर भी गेल परेशान हैं। उन्होंने कहा था कि अगर वो एक-दो मैच में फेल हो जाते हैं तो फ्रेंचाइजी उन्हें सम्मान नहीं देतीं।

बिग बैश से भी बाहर रहेंगे
क्रिस ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे। इस बारे में उन्होंने कहा, “मैं बिग बैश में हिस्सा नहीं लूंगा। इसके अलावा जो लीग हैं, उनके बारे में अभी कह नहीं सकता। मुझे तो ये भी नहीं मालूम कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग की एक टीम में मेरा नाम कैसे आया?” 40 साल के इस ओपनर के संबंध विंडीज बोर्ड से भी मधुर नहीं रहे हैं। विश्व कप के पहले उन्हें अनुशासनहीनता मामले में नोटिस भी मिला था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
क्रिस गेल ने वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे से इनकार कर दिया है। टी20 टीम में शामिल होना भी मुश्किल। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना