रिजिजू ने बजरंग पूनिया को खेल रत्न से सम्मानित किया, अनस-तेजिंदरपाल सिंह को अर्जुन अवॉर्ड

रिजिजू ने बजरंग पूनिया को खेल रत्न से सम्मानित किया, अनस-तेजिंदरपाल सिंह को अर्जुन अवॉर्ड
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2L3tfjE

नई दिल्ली. भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने गुरुवार को खेल मंत्री किरन रिजिजू से अपना राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड ग्रहण किया। बजरंग 29 अगस्त को खेल दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों यह अवॉर्ड नहीं ले सके थे। उस समय वे रूस में वर्ल्ड चैम्पियनशिप में खेल रहे थे। खेल मंत्री ने अनस और तेजिंदरपाल सिंह तूर को अर्जुन अवॉर्ड, मोहिंदर सिंह ढिल्लों को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया।

बजरंग ने कहा, “पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कोई भी खिलाड़ी अच्छा महसूस करता है और यह तो देश का सबसे बड़ा खेल सम्मान है। मेरा पूरा ध्यान अब टोक्यो ओलिम्पिक पर लगा हुआ है। इस सम्मान के बाद जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है। मेरी तैयारियां अच्छी चल रही हैं। मैं 10-12 दिन से मैट पर ट्रेनिंग कर रहा हूं और अपनी चोट से उबर चुका हूं। मैं टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा और सभी के आशीर्वाद से स्वर्ण पदक जीतूंगा।”

बजरंग को इसी साल पद्मश्री और 2015 में अर्जुन पुरस्कार मिला

देश को 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में टोक्यो ओलिम्पिक का कोटा दिला चुके बजरंग को इसके साथ ही 32 लाख 70 हजार रुपए का नगद पुरस्कार भी प्रदान किया गया। बजरंग को इसी साल पद्मश्री और 2015 में अर्जुन पुरस्कार मिला था।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
किरन रिजिजू और बजरंग पुनिया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना