दूसरे टेस्ट में 3 बदलाव कर सकता है पाकिस्तान; 16 साल के पेसर नसीम हो सकते हैं बाहर

दूसरे टेस्ट में 3 बदलाव कर सकता है पाकिस्तान; 16 साल के पेसर नसीम हो सकते हैं बाहर
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2Ojw4zk

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला टेस्ट हारने के बाद पाकिस्तान टीम दूसरे टेस्ट में कम से कम तीन बदलाव कर सकती है। पाकिस्तान मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, दो तेज गेंदबाज और एक बल्लेबाज का अजहर अली की टीम से बाहर होना तय है। हारिस सोहेल, इमरान खान सीनियर और 16 साल के पेसर नसीम शाह को अंतिम 11 में स्थान मिलना मुश्किल है। ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और 5 रन से जीत हासिल की थी। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 29 नवंबर से एडिलेड में खेला जाएगा।

अब्बास को न खिलाना गलत
बाबर आजम, हेड कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के थिंक टैंक ने पहले टेस्ट में जो टीम खिलाई, उसकी काफी आलोचना हुई। खासतौर पर मोहम्मद अब्बास को टीम से बाहर रखने पर। अब्बास पाकिस्तान के सबसे अच्छे टेस्ट तेज गेंदबाज माने जाते हैं। उनको बाहर बिठाकर इमरान खान सीनियर को खिलाया गया। तर्क ये दिया गया इमरान ने वॉर्मअप मैच में पांच विकेट लिए थे जबकि अब्बास फीके नजर आए थे। शोएब अख्तर, वसीम अकरम और रमीज राजा ने टीम मैनेजमेंट के फैसले को सरासर गलत बताते हुए मिस्बाह पर तंज कसे थे। तय माना जा रहा है कि एडिलेड टेस्ट में इमरान की जगह अब्बास खेलेंगे।

सोहेल जाएंगे, इमाम आएंगे
हारिस सोहेल शॉर्ट पिच गेंदों पर घबराते नजर आए। पहली पारी में शून्य पर आउट हुए। दूसरी इनिंग में 10 का आंकड़ा भी नहीं छू सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोहेल की जगह इमाम-उल-हक को खिलाया जा सकता है। वो शान मसूद के साथ ओपनिंग करेंगे जबकि पहले टेस्ट में ओपन करने वाले कप्तान अजहर अली तीन नंबर पर खेलेंगे। अजहर खुद भी दबाव में हैं क्योंकि पहले टेस्ट में वो भी फ्लॉप रहे थे। बाबर चार नंबर पर खेल सकते हैं।

डेब्यू टेस्ट के बाद ड्रॉप होंगे 16 साल के नसीम
ब्रिसबेन टेस्ट में डेब्यू करने वाले 16 साल के नसीम शाह एक विकेट ही हासिल कर पाए थे। उन्होंने कई नो बॉल भी कीं। एक गेंद पर तो वॉर्नर आउट हो गए थे। लेकिन, इसे भी नो बॉल करार दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसीम की जगह एक और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद मूसा को खिलाया जा सकता है। दूसरा टेस्ट शुक्रवार 29 नवंबर से एडिलेड में खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना