धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो सकते हैं, संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो सकते हैं, संजू सैमसन को मिल सकता है मौका
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/33nLIhh

खेल डेस्क. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चोटिल शिखर धवन की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका मिल सकता है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मैच में बाएं धवन के घुटने में चोट लग गई थी। इसके चलते वो इस टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुके हैं।बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, धवन को लेकर अंतिम फैसला मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद लिया जाएगा। अगर वो फिट नहीं पाए जाते हैं तो सैमसन को मौका दिया जा सकता है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन के बाएं घुटने में महाराष्ट्र के खिलाफ सूरत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का मैच खेलते हुए चोट लगी है। ये हादसा उस समय हुआ जब बल्लेबाजी के दौरान रन आउट से बचने के लिए उन्होंने डाइव लगाई। इस दौरान उनके पैड से निकला लकड़ी का टुकड़ा घुटने में घुस गया। इस चोट के कारण उनको टांके भी लगे।

सैमसन को वेस्टइंडीजसीरीज के लिए नहीं चुना गया था

21 नवंबर को चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था। इसमें केरल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को जगह नहीं दी गई थी। बोर्ड के इस फैसले पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ ही हरभजन सिंह ने नाराजगी जताई थी।

संजूबांग्लादेश के खिलाफ एक भी टी-20 मैच नहीं खेले

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में उन्हें चुना गया था। लेकिन एक भी मैच में वो प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बने। वो अभी सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इसके 4 मैचों में उन्होंने 11रन बनाए हैं।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं। सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा

टी-20 टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

वनडे टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

टी-20 सीरीज का बदला हुआ कार्यक्रम:
पहला टी-20 मैच: 6 दिसंबर, हैदराबाद
दूसरा टी-20 मैच: 8 दिसंबर, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी-20 मैच: 11 दिसंबर, मुंबई

वनडे सीरीज का कार्यक्रम:-
पहला वनडे: 15 दिसंबर, चेन्नई
दूसरा वनडे: 18 दिसंबर, विशाखापट्टनम
तीसरा वनडे: 22 दिसंबर, कटक



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शिखर धवन। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना