दीपिका को एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण, अंकिता ने रजत जीता; ओलिम्पिक कोटा पक्का किया

दीपिका को एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण, अंकिता ने रजत जीता; ओलिम्पिक कोटा पक्का किया
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2L1g2YU

खेल डेस्क. भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने गुरुवार को बैंकॉक में खेली जा रही 21वीं तीरंदाजी एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीत लिया। उन्होंने महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में हमवतन अंकिता भक्त को 6-0 से हराया। अंकिता को रजत पदक मिला। इससे पहले दोनों ने सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए व्यक्तिगत ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

दीपिका ने सेमीफाइनल में वियतनाम की नगुयत दो थी आन्ह और अंकिता ने भूटान की कर्मा को हराया। तीरंदाजी में भारत का यह दूसरा ओलिम्पिक कोटा है। इससे पहले तीरंदाजी में पुरुष रिकर्व टीम के तरुणदीप राय, अतानु दास और प्रवीण जाधव इसी साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कोटा हासिल किया था।

‘वर्ल्ड कप 2020 में हमें ओलिम्पिक का टीम कोटा हासिल करने की उम्मीद’

टॉप सीड दीपिका ने कहा, ‘‘पूरी टीम बहुत खुश है। यह टूर्नामेंट हम सबके लिए बहुत अच्छा रहा। अब हमें उम्मीद है कि अगले साल बर्लिन में होने वाले वर्ल्ड कप में हम टीम कोटा भी हासिल कर लेंगे।’’तीरंदाजी वर्ल्ड कप 2020 जर्मनी के बर्लिन में 21 से 28 जून के बीच खेला जाएगा।

दीपिका ने मलेशिया की नूर आसिफा अब्दुल हलील को 7-2, ईरान की जहरा नेमाती तो 6-4 और स्थानीय नरिसारा खुन्हीरांचायो को 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। जबकि अंकिता हॉन्ग कॉन्ग की लाम शुक चिंग अदा को 7-1, वियतनाम की नगुयत थी फुओंग को 6-0 और कजाखस्तान की अनास्तस्सिया बान्नोवा को 6-4 से हराकर अंतिम चार में पहुंची थीं।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने गुरुवार को बैंकॉक में खेली जा रही 21वीं तीरंदाजी एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीत लिया।
दीपिका ने सेमीफाइनल में वियतनाम की नगुयत दो थी आन्ह को हराया।
Indian archers Deepika Kumari and Ankita Bhakat won Olympic quota & gold in Asian Championships, Deepika won Gold in Asian Championship, Ankita won Silver; Olympic quota confirmed

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना