अभिमन्यु मिथुन ने एक ओवर में 5 विकेट झटके, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

अभिमन्यु मिथुन ने एक ओवर में 5 विकेट झटके, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/34xzUKL

खेल डेस्क. सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक ने हरियाणा को 8 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बना ली। शुक्रवार को सूरत में खेले गए इस मैच में कर्नाटक की ओर से तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए छह गेंदों पर 5 विकेट झटक लिए। इसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। ये कारनामा उन्होंने हरियाणा की पारी के आखिरी ओवर में किया। 40 दिनों के अंदर ये उनकी दूसरी हैट्रिक रही।

इस मैच में हैट्रिक लेने के साथ ही मिथुन घरेलू क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले देश के पहले गेंदबाज भी बन गए। मिथुन ने इससे पहले 2009 की रणजी ट्रॉफी (प्रथम श्रेणी) में उत्तर प्रदेश के खिलाफ और पिछले महीने विजय हजारे ट्रॉफी (लिस्ट-ए) के फाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

इस तरह मिथुन ने पांच विकेट पूरे किए

मिथुन ने हरियाणा की पारी के आखिरी ओवर में सबसे पहले हिमांशु राणा (61) और राहुल तेवतिया (32) को आउट किया। फिर सुमित कुमार (0) को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके बाद अगली गेंद पर अमित मिश्रा (0) को आउट किया। अगली गेंद वाइड रही और पांचवीं गेंद पर जितेश सरोहा ने एक रन ले लिया। पारी की आखिरी गेंद पर उन्होंने जयंत यादव (0) को चलता किया।

मैच का स्कोर कार्ड

मैच में हरियाणा की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 194 रन बनाए थे। जिसमें हिमांशु राणा ने सबसे ज्यादा 61 और चैतन्य बिश्नोई ने 55 रन की पारी खेली। मिथुन ने चार ओवरों में 5/39 विकेट लिए। जवाब में कर्नाटक ने 15 ओवरों में 2 विकेट पर 195 रन बनाकर मैच जीत लिया। अब 1 दिसंबर को सूरत में होने वाले फाइनल में उसका मुकाबला राजस्थान और तमिलनाडु में से किसी एक टीम से होगा।

मिथुन का क्रिकेट करियर

इस तेज गेंदबाज ने भारत की ओर से 4 टेस्ट और 5 वनडे मैच भी खेले हैं। टेस्ट करियर की 8 पारियों में उन्होंने 9 विकेट लिए, वहीं वनडे मैचों में उनके नाम 3 विकेट हैं। घरेलू क्रिकेट में मिथुन ने 95 प्रथम श्रेणी मैचों में 304 विकेट, 91 लिस्ट-ए मैचों में 128 विकेट और 68 टी20 मैचों में 65 विकेट लिए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना