श्रीलंका के राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे आज 3 दिवसीय दौरे पर आएंगे, एमडीएमके का दिल्ली में प्रदर्शन

श्रीलंका के राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे आज 3 दिवसीय दौरे पर आएंगे, एमडीएमके का दिल्ली में प्रदर्शन
https://ift.tt/34t3SQ3

नई दिल्ली. श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे आज अपने तीन दिवसीय यात्रा पर आज दिल्ली पहुंचेंगे। वह 28 नवंबर से 30 नवंबर तक भारत में रहेंगे। उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने हुए राष्ट्रपति चुनाव में गौतबाया ने जीत हासिल की थी। उन्होंने 18 सितंबर को शपथ ली थी। उनके राष्ट्रपति बनने के तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें जीत की बधाई दी थी और भारत आने के लिए निमंत्रण दिया था। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा होगी।

विदेश मंत्रालय ने बयान में कहा, “राजपक्षे गुरुवार शाम को भारत पहुंचेंगे। राष्ट्रपति भवन में शुक्रवार को राजपक्षे के सम्मान में औपचारिक भोज का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन उनका मोदी से द्विपक्षीय वार्ता और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने का कार्यक्रम है।”

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे एमडीएमके समर्थकों ने हिरासत में लिया

इससे पहले, उनकी यात्रा को देखते हुए मारूमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) के नेता वाइको अपने पार्टी समर्थकों के साथ गुरूवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन ले जाया गया। गौतबाया को चीन समर्थक माना जाता है हालांकि उन्होंने हाल ही में कहा था कि चीन को हम्बनटोटा बंदरगाह को 99 वर्षों के लीज पर दिया जाना पूर्ववर्ती सरकार की गलती थी। इस समझौते पर फिर से बातचीत चल रही है।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे।- फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना