रिकी पोंटिग ने कहा- अजहर अली की कप्तानी में दम नहीं, वो गेंदबाजों का इस्तेमाल तक नहीं जानते

रिकी पोंटिग ने कहा- अजहर अली की कप्तानी में दम नहीं, वो गेंदबाजों का इस्तेमाल तक नहीं जानते
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/37Ovdyg

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली पर सवाल उठाए। पोटिंग के मुताबिक, अजहर को सिर्फ 16 घरेलू मैचों में कमान संभालने का अनुभव है, टेस्ट कप्तानी के लिए वो सही नहीं हैं। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पाकिस्तान टीम पहला टेस्ट पारी और पांच रन से हारी। दूसरे टेस्ट में भी मेहमान टीम की हालत काफी खराब है। ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के तिहरे शतक की मदद से पहली पारी में 589 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद पारी घोषित की।

अजहर को बहुत सीखने की जरूरत
ऑस्ट्रेलिया के एक टीवी चैनल पर पोंटिंग ने पाकिस्तान के कप्तान की आलोचना की। कहा, “अजहर बड़ी गलतियां कर रहे हैं। उनको सिर्फ 16 फर्स्ट क्लास मैचों में कप्तानी का अनुभव है। उन्हें काफी सीखना होगा। युवा कप्तान हैं और उनके गेंदबाज भी युवा हैं। उनको कैसे इस्तेमाल करना है, ये अली को नहीं मालूम। ब्रिसबेन में अजहर ने अनगिनत गलतियां कीं। एडिलेड में भी वो मैदान पर बिल्कुल फीके नजर आ रहे हैं। मुझे नहीं लगता उनसे ज्यादा उम्मीद करनी चाहिए।”


फील्डिंग बेहद खराब

ब्रिसबेन टेस्ट के बाद एडिलेड में भी पाकिस्तान की फील्डिंग बेहद खराब रही। रन आउट के कम से कम तीन मौके छोड़े। खुद अजहर वॉर्नर को रन आउट मिस कर गए। उस वक्त वॉर्नर के 100 रन भी नहीं बने थे। बाद में उन्होंने तिहरा शतक लगा दिया। तीन बार ओवर थ्रो की वजह से चौके दिए। पोंटिंग ने आगे कहा, “मैं व्यक्तिगत तौर पर अजहर के खिलाफ नहीं हूं। लेकिन, मैदान पर उनकी मौजूदगी ही नजर नहीं आती। पाकिस्तान की फील्डिंग बेहद घटिया ही कही जा सकती है। कप्तान का टीम पर नियंत्रण नहीं दिखता। गेंदबाजों का सही इस्तेमाल भी नहीं हुआ। 16 साल के नसीम को उन्होंने खिलाया लेकिन उनका उपयोग कैसे करेंगे, ये अली को नहीं पता। अब मूसा खान को खिलाया लेकिन उनके मामले में यही हो रहा है।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एडिलेट टेस्ट के दूसरे दिन मोहम्मद अब्बास से बातचीत करते पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली (दाएं)।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना