टेस्ट रैंकिंग में विराट और स्मिथ के बीच अब सिर्फ 25 अंकों का फासला बचा, मयंक पहली बार टॉप-10 में आए

टेस्ट रैंकिंग में विराट और स्मिथ के बीच अब सिर्फ 25 अंकों का फासला बचा, मयंक पहली बार टॉप-10 में आए
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2qMbP4m

खेल डेस्क. आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को 22 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ है, जिसके बाद वे नंबर दो पोजिशन पर बने हुए हैं। विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुए डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक लगाते हुए 136 रन की पारी खेली थी, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में हुआ। अब उनके और नंबर एक पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बीच सिर्फ 3 अंकों का फासला रह गया है। जो कि पिछली बार 25 अंकों का था।

बल्लेबाजों की टॉप 10 लिस्ट में चार भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं, इनमें से मयंक अग्रवाल ने पहली बार शीर्ष दस में जगह बनाई है। अग्रवाल (700 रेटिंग अंक) एक स्थान के फायदे के साथ दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा विराट कोहली (928) दूसरे, चेतेश्वर पुजारा (791 अंक) चौथे और अजिंक्य रहाणे (759 अंक) पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

लाबुशाने और वाटलिंग को जबरदस्त फायदा

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने और न्यूजीलैंड के ब्रेडले जॉन वाटलिंग लंबी छलांग के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। लाबुशाने ने पाकिस्तान के खिलाफ 185 रन की पारी खेली थी, जिसके दम पर वे 21 स्थान के फायदे के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए। वहीं वाटलिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ 205 रनों की पारी खेली थी, जिसकी चलते वे 24वें से सीधे 12वीं पायदान पर पहुंच गए। इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी पहली बार टॉप 10 लिस्ट में जगह बना ली। वे 704 रेटिंग अंकों के साथ नौवें नंबर पर हैं।उन्हें तीन स्थानों का फायदा हुआ।

टॉप 10 गेंदबाजों में सिर्फ दो भारतीय

गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के नील वेग्नर पांच स्थानों की छलांग के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए। टॉप 10 की लिस्ट में सिर्फ दो भारतीय हैं। जसप्रीत बुमराह (794 अंक) एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें तो रविचंद्रन अश्विन (772 अंक) एक स्थान के फायदे के साथ नौवें नंबर पर हैं।

ईशांत और उमेश को हुआ फायदा

कोलकाता टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशांत शर्मा और उमेश यादव को भी रैंकिंग में फायदा हुआ और दोनों अपने करियर के बेस्ट रेटिंग प्वाइंट्स पर पहुंच गए। ईशांत 716 रेटिंग अंकों के साथ 17वें नंबर पर हैं। हालांकि उनकी बेस्ट टेस्ट रैंकिंग सात है, जो उन्होंने जुलाई 2011 में हासिल की थी। वहीं उमेश 672 रेटिंग अंकों के साथ 21वें नंबर पर हैं।

##

जडेजा नंबर दो ऑलराउंडर

रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं ऑलराउंडर रैंकिंग में वे दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर हैं। इस रैंकिंग में आर. अश्विन एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवी पोजिशन पर हैं।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय कप्तान विराट कोहली। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना