बाजवा विवाद में हटाए गए थे कानून मंत्री फरोग; 3 दिन बाद फिर संभाला इसी मंत्रालय का प्रभार

बाजवा विवाद में हटाए गए थे कानून मंत्री फरोग; 3 दिन बाद फिर संभाला इसी मंत्रालय का प्रभार
https://ift.tt/2Ot7JXU

इस्लामाबाद. फरोग नसीम इस्तीफे के तीन दिन बाद शुक्रवार को फिर पाकिस्तान के कानून मंत्री बन गए। प्रधानमंत्री इमरान खान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल विस्तार मामले में फरोग के लापरवाह रवैये से नाराज थे। मंगलवार को प्रधानंत्री ने नसीम से इस्तीफा ले लिया था। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, नसीम को शुक्रवार दोपहर मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। उन्हें वही कानून मंत्रालय सौंपा गया, जिससे हटाया गया था। आर्मी चीफ बाजवा को सुप्रीम कोर्ट ने 6 महीने सेवा विस्तार दिया है। सरकार तीन साल एक्सटेंशन चाहती थी।

सरकारी वकील के तौर पर पेश हुए थे फरोग
नसीम सत्ताधारी गठबंधन सरकार में शामिल एमक्यूएम पार्टी के सांसद हैं। आर्मी चीफ विवाद में अपने सांसद को मंत्री पद से हटाए जाने के बाद इस पार्टी ने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार को समर्थन पर पुर्नविचार की धमकी दी थी। इसका फौरन असर हुआ। नसीम बुधवार और गुरुवार को बाजवा कार्यकाल विस्तार मामले में सरकारी वकील के तौर पर सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे। बाजवा को छह महीने का एक्सटेंशन मिलने के बाद इमरान सरकार ने राहत की सांस ली। हालांकि, इस मामले में उसकी खूब फजीहत हुई। नजम सेठी जैसे विशेषज्ञों ने तो प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों को निकम्मा तक बता दिया।

राष्ट्रपति दिलाएंगे शपथ
रिपोर्ट के मुताबिक, एमक्यूएम की नाराजगी से बचने के लिए तीन दिन बाद ही फरोग को फिर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। शुक्रवार दोपहर राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने फरोग को अपने घर शपथ दिलाई। नसीम को फिर कानून मंत्रालय सौंपा गया। फरोग ने गुरुवार शाम मीडिया से बातचीत में उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया था कि इमरान उनसे काफी नाराज हैं और इसीलिए उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। उन्होंने कहा, “मैं साफ कर देना चाहता हूं कि कोई मुझसे नाराज नहीं है। प्रधानमंत्री इमरान खान या आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने मुझसे इस्तीफा देने को नहीं कहा था। मैंने तो देश के लिए इस्तीफा दिया था।” कुछ दिनों पहले इमरान ने फरोग को पसंदीदा और सबसे योग्य कैबिनेट मंत्री बताया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फरोग नसीम से 26 नवंबर की रात इस्तीफा लिया गया। 29 नवंबर को फिर कानून मंत्री बना दिया गया। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना