पूर्व क्रिकेटर मुरलीधरन की अब राजनीति में पारी शुरू, उत्तरी प्रांत के गवर्नर बनाए गए

पूर्व क्रिकेटर मुरलीधरन की अब राजनीति में पारी शुरू, उत्तरी प्रांत के गवर्नर बनाए गए
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2R6eu3N

खेल डेस्क. श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन राजनीति में अपने पहली पारी शुरू करने जा रहे हैं। उन्हें श्रीलंका के उत्तरी प्रांत का गवर्नर नियुक्त किया गया है। यह प्रांत तमिल बहुसंख्यक हैं। बुधवार को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंकाई राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे ने मुरलीधरन को व्यक्तिगत तौर पर आमंत्रित कर ऑफर दिया था।

47 साल के पूर्व क्रिकेटर मुरलीधरन के नाम 133 टेस्ट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2010 में टेस्ट क्रिकेट संन्यास ले लिया था।मुरलीधरन ने 350 वनडे में 534 और 12 टी-20 में 13 विकेट हासिल किए हैं।उन्होंने मार्च 2015 में चेन्नई की मदीमलार रमामूर्ति से की थी।

अनुराधा और तिस्स वितरणा भी गवर्नर बनाए गए

गौतबाया ने मुरलीधरन के अलावा अनुराधा यहमपथ को पूर्वी प्रांत और तिस्स वितरणा को उत्तर मध्य प्रांत का गवर्नर बनाया है। अनुराधा राष्ट्रीय व्यापार मंडल की अध्यक्ष और गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी की डायरेक्टर हैं। जबकि वितरणा पूर्व मंत्री और लियोन ट्रॉट्स्की के सिद्धांतों को मानने वालीलंका समा समाज पार्टी (एलएसएसपी) केनेता हैं।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुथैया मुरलीधरन। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना