पुरुष युगल का खिताब जुबिन कुमार-सौम्यजीत घोष की जोड़ी ने जीता

पुरुष युगल का खिताब जुबिन कुमार-सौम्यजीत घोष की जोड़ी ने जीता
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2q21y3y

अजमेर. ऑल इंडिया इंटर इंस्टीट्यूशनल टेबल-टेनिस चैंपियनशिप के छठे दिन शुक्रवार को युगल स्पर्धा के खिताबी मुकाबले हुए। पुरुष युगल का खिताब हरियाणा के जुबिन कुमार और सौम्यजीत घोष की जोड़ी ने जीता। इन्होंने पीएसपीबी के सनिल शेटी और सुधांशु ग्रोवर की जोड़ी को 11-4,11-5,11-6 से हराया। महिला युगल का खिताब रिजर्व बैंक की अहिका मुखर्जी और अकुजा शिरिजा ने जीता। इनकी जोड़ी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी की यशस्विनी गोरपाडे और वंशिका भार्गव की जोड़ी को 11-8, 11-8, 12-10 से हराया। टेबल-टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के मुख्य सलाहकार धनराज चौधरी की मौजूदगी में विजेताओं को मेडल और पुरस्कार राशि के चेक दिए गए।

मणिका बत्रा महिला एकल के फाइनल में पहुंचीं
महिला एकल के सेमीफाइनल में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) की मणिका बत्रा ने पीएसपीबी की ही अर्चना कामथ को 3-2 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में पीएसपीबी की टी रीथ रिशिया ने कृतविका सिन्हा रॉय को 4-1 से हराया। फाइनल मुकाबला शनिवार सुबह 10 बजे खेला जाएगा। पुरुष युगल के सेमीफाइनल में एयरपोर्ट अथॉरिटी के अर्जुन घोष ने पीएसपीबी के मानव ठक्कर को 4-1 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में पीएसपीबी के सनिल शेटी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के रोनित भानजा को 4-0 से हरा दिया। पुरुष एकल का फाइनल शनिवार सुबह 11 बजे खेला जाएगा।

दक्षिण एशियाई टेबल-टेनिस में भारत के धनराज चौधरी, अतुल दुबे समेत 6 प्रतिनिधि
एक से दस दिसंबर तक नेपाल में होने वाले इन खेलों में मेजबान देश के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव्स, भूटान, पाकिस्तान और भारत के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता में टेबल-टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के मुख्य सलाहकार धनराज चौधरी टेक्निकल डेलीगेट्स और डॉ. अतुल दुबे रैफरी की भूमिका निभाएंगे। इनके अलावा जूरी और तीन अंतरराष्ट्रीय अंपायर भी भारत से चुने गए हैं। भारत के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और मालदीप के अंपायर भी होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Inter institutional table tennis men's doubles title won by Zubin Kumar, Soumyajit Ghosh
धनराज चौधरी।
डॉ. अतुल दुबे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना