भारत दौरे के लिए वेस्ट इंडीज की वनडे-टी20 टीम घोषित, रसेल और ब्रावो बाहर; पोलार्ड को कप्तानी

भारत दौरे के लिए वेस्ट इंडीज की वनडे-टी20 टीम घोषित, रसेल और ब्रावो बाहर; पोलार्ड को कप्तानी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2R2mD9l

खेल डेस्क. वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आगामी भारत दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे पर वो 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों फॉर्मेट के लिए कीरोन पोलार्ड को कप्तानी दी गई है। वहीं शाई होप को वनडे तो निकोलस पूरन को टी20 टीम का उपकप्तानी बनाया गया है। ऑलराउंडर एंड्रयू रसेल और ड्वेन ब्रावो टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके। जबकि क्रिस गेल ने खुद को इस दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया था। उन्होंने कुछ वक्त के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है।


लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर फेबियन एलेन की टीम में वापसी हो गई है। इस महीने की शुरुआत में घुटने में लगी चोट के बाद वे अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। उनके अलावादिनेश रामदीन भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। वे हेमस्ट्रिंग की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का कुछ हिस्सा नहीं खेल सके थे। वेस्ट इंडीज ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेली थी। जिसमें से वनडे सीरीज को उसने जीता था, वहीं टी20 सीरीज में उसकी हार हुई थी।

वनडे सीरीज के लिए विंडीज टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एंब्रिस, शाई होप, खेरी पियरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरन हेटमायर, इविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल और हेडन वॉल्श जूनियर।

टी20 सीरीज के लिए विंडीज टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुईस, शेरफेन रुदरफोर्ड, शिमरन हेटमेयर, खेरी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल, निकोलस पूरन और केसरिक विलियम्स।

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम:

पहला टी-20 मैच: 6 दिसंबर, हैदराबाद
दूसरा टी-20 मैच: 8 दिसंबर, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी-20 मैच: 11 दिसंबर, मुंबई

वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

पहला वनडे: 15 दिसंबर, चेन्नई
दूसरा वनडे: 18 दिसंबर, विशाखापट्टनम
तीसरा वनडे: 22 दिसंबर, कटक



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना