जैक्स कैलिस ने आधी दाढ़ी और मूंछ साफ कराई, गैंडों और गोल्फ की भलाई के लिए ऐसा किया

जैक्स कैलिस ने आधी दाढ़ी और मूंछ साफ कराई, गैंडों और गोल्फ की भलाई के लिए ऐसा किया
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/37Q2l8M

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपना एक फोटो शेयर किया। जिसमें उनके चेहरे से आधी मूंछ और आधी दाढ़ी गायब दिखाई दे रही है। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'अगले कुछ दिन दिलचस्प रहने वाले हैं। ये सब एक अच्छे काम के लिए, गैंडों और गोल्फ के विकास के लिए किया।' कैलिस के मुताबिक उन्होंने ये लुक गैंडों और गोल्फ को बचाने के लिए दक्षिण अफ्रीका में चल रहे एक अभियान के तहत अपनाया है और नवंबर अंत तक उनका ऐसा ही लुक रहेगा।

एक अन्य पोस्ट में कैलिस ने ये भी बताया कि इस चैलेंज में हिस्सा लेकर उन्होंने इस अभियान के लिए 4.8 लाख रैंड (द.अफ्रीकी मुद्रा) की राशि इकट्ठा करने में मदद भी की।भारतीय करेंसी में ये लगभग 23.50 लाख रुपए होती है। इस बारे में उन्होंने लिखा, 'SAGB के लिए 480k रैंड जमा किए, आधी शेव करना मेरा मोवेंबर है, नवंबर तक के लिए।' बता दें कि 'मोवेंबर' एक सालाना इवेंट है जिसमें पुरुष नवंबर महीने के दौरान दाढ़ी और मूंछ बढ़ने देते हैं। जिसका मकसद पुरुषों के स्वास्थ्य को लेकर जागरुकता फैलाना है।

##

कैलिस का अंतर्राष्ट्रीय करियर

जैक्स कैलिस ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी20 खेलने के बाद जुलाई 2014 में संन्यास ले लिया था। 44 साल के इस पूर्व ऑलराउंडर को मौजूदा दौर के सबसे प्रभावशाली क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। अपने 19 साल लंबे करियर में कैलिस ने तीनों फॉर्मेट में 25534 रन बनाने के अलावा 500 से ज्यादा विकेट भी लिए। कैलिस ने वनडे में 13289 रन और 273 विकेट, टेस्ट में 11579 रन और 292 विकेट व टी20 में 666 रन और 12 विकेट भी लिए। कैलिस इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स के हेड कोच थे।

यूजर्स ने की जमकर तारीफ

इंग्लैंड टीम के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन समेत सैकड़ों सोशल मीडिया यूजर्स ने इस काम के लिए कैलिस को बधाई दी। पीटरसन ने उनकी तारीफ में 'सोबर' लिखा और थम्स अप भी दिया।

## ## ## ## ## ##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना