महिला पत्रकार की हत्या, नौकरी नहीं छोड़ने से नाराज पति ने गोली मारी

महिला पत्रकार की हत्या, नौकरी नहीं छोड़ने से नाराज पति ने गोली मारी
https://ift.tt/37IDgfW

इंटरनेशनल डेस्क. पाकिस्तान के लाहौर में एक महिला पत्रकार उरूज इकबाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सोमवार को हुई इस वारदात कोखुद उसके पति ने अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि वो पत्नी के नौकरी नहीं छोड़ने से नाराज था। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक इस कपल की शादी सात महीने पहले ही हुई थी। लेकिन शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों के रिश्ते खराब हो गए और तब से वे अलग-अलग रह रहे थे।

वारदात के बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस अधिकारी दोस्त मोहम्मद ने कहा, 'उरूज इकबाल एक स्थानीय उर्दू अखबार में नौकरी करती थी। वारदात के वक्त महिला शहर के किला गुज्जर इलाके में स्थित अपने ऑफिस में जा रही थी, इसी दौरान उसके पति दिलावर अली ने आकर उसके सिर में गोली मार दी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।' आगे उन्होंने कहा, 'मृतका के भाई यासिर इकबाल की शिकायत पर हमने उरूज के पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। आरोपी खुद भी एक अन्य उर्दू अखबार में नौकरी करता है।'

सात महीने पहले की थी लव मैरिज

पुलिस की पूछताछ में इकबाल ने बताया कि उसकी बहन ने अली के साथ सात महीने पहले लव मैरिज की थी। लेकिन कई तरह के घरेलू मसलों को लेकर जल्द ही दोनों के रिश्ते बुरी तरह बिगड़ गए। अली चाहता था कि उरूज अपनी नौकरी छोड़ दे और वो इसके लिए कई बार कह चुका था। इकबाल के मुताबिक इस मुद्दे को लेकर अली उसे रोज प्रताड़ित करता था। जिसके बाद हाल ही में उरूज ने अली के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। हालांकि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

दफ्तर के पड़ोस में रहती थी महिला

उरूज की उम्र 27 साल थी और वोअखबार में क्राइम रिपोर्टिंग का काम देखती थी और पति के साथ संबंध बिगड़ने के बाद से ही वो अखबार के दफ्तर के साथ लगे कमरे में रह रही थी। पुलिस का कहना है कि उसने सीसीटीवी फुटेज हासिल कर उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतिकात्मक तस्वीर।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना